Pakistan: दानिश कनेरिया ने कहा- कई लोगों ने मेरा धर्म बदलवाने की कोशिश की, लेकिन...

Pakistan: पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एक बार फिर कहा है कि पाकिस्तान में उनके साथ धर्म के आधार पर पक्षपात होता रहा है.

Pakistan: दानिश कनेरिया ने कहा- कई लोगों ने मेरा धर्म बदलवाने की कोशिश की, लेकिन...

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने एक बार फिर कहा है कि उनके साथ धर्म को लेकर पक्षपात होता रहा है. उन्होंने तो यह तक दावा किया कि पाकिस्तान (Pakistan) में उनका धर्म कराने की कोशिश की गई. हालांकि, ऐसा करने वालों को कामयाबी  नहीं मिली. कनेरिया ने अपने साथी क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की जमकर तारीफ की. वहीं, अपने देश के क्रिकेट बोर्ड पीसीबी की आलोचना की. 

पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने #AskDanish सेशन में खुलकर बातें की. इस दौरान एक प्रशंसक ने उनसे इस्लाम कबूलने की बात कही. आमना गुल नामक ट्विटर हैंडल से कमेंट आया, ‘प्लीज आप इस्लाम कबूल कर लीजिए. इस्लाम के बिना कुछ नहीं है. आप इस्लाम कबूल कर लीजिए.’ इस पर कनेरिया ने जवाब दिया, ‘आप जैसे कई लोग कोशिश कर चुके हैं कि मैं अपना धर्म बदल लूं, लेकिन सफल नहीं हो पाए.’

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी की बेटी ने खास अंदाज में मनाई वसंत पंचमी, आप भी देखें खूबसूरत फोटो

दानिश कनेरिया ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि वो पाकिस्तान में पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है. दानिश ने यह भी कहा कि टीम के साथी खिलाड़ी भी उनके साथ भेदभाव करते थे. वे बहुत जल्द उन नामों को सार्वजनिक करेंगे. 

virat

एक प्रशंसक ने उनसे शोएब अख्तर को लेकर सवाल पूछ लिया. उसने कहा कि शोएब अख्तर ने आपको सुर्खियों में रखा है. इससे आपको कैसा लग रहा है? इस पर दानिश कनेरिया ने जवाब दिया, ‘उनकी बातें भी गेंदबाजी की तरह धारदार हैं. इसमें कोई शक नहीं कि मुझे पीसीबी (PCB) से समर्थन नहीं मिला. वे मुझसे बात भी नहीं करना चाहते थे. लगता है कि मुझे पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय का खिलाड़ी होने की सजा मिली.’

यह भी पढ़ें: U-19 विश्व कप: फाइनल के लिए होगा सबसे बड़ा मुकाबला, भारत vs पाकिस्तान

दानिश कनेरिया अपने मामा अनिल दलपत के बाद पाकिस्तान की ओर से खेलने वाले दूसरे हिंदू खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले हैं. उन पर स्पॉट फ़िक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके बाद उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का नया रिकॉर्ड 48 घंटे में दो सुपर ओवर जीतने वाली पहली टीम बनी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.