U-19 विश्व कप: फाइनल के लिए होगा सबसे बड़ा मुकाबला, भारत vs पाकिस्तान

ICC U19 World Cup 2020: पाकिस्तान ने भी अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

U-19 विश्व कप: फाइनल के लिए होगा सबसे बड़ा मुकाबला, भारत vs पाकिस्तान

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका): आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 World Cup 2020) में फाइनल से पहले ही सबसे बड़ा मुकाबला तय हो गया है. यह मुकाबला भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने जा रहा है. भारतीय टीम पहले ही इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई थी. शुक्रवार को पाकिस्तान (U19 Pakistan) ने भी अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. अब सेमीफाइनल में उसका सामना चार बार के चैंपियन भारत (U19 Team India) से होगा. यह मुकाबला चार फरवरी को खेला जाएगा. 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 Cricket World Cup) का क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ. अफगानिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन पर ही ढेर हो गई. इस आसान से लक्ष्य को पाकिस्तान ने 41.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: 48 घंटे, 2 टीमें और 2 सुपर ओवर; पर नतीजा एक ही रहा, टीम इंडिया ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के लिए ओपनर मोहम्मद हुराइरा ने 76 गेंद पर 64 रन बनाए और हैदल अली (28) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी. 61 के कुल स्कोर पर हैदर आउट हो गए. कप्तान रोहेल नजीर ने 22 रन का योगदान दिया. उनका विकेट 117 रन के कुल स्कोर पर गिरा. 

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी की बेटी ने खास अंदाज में मनाई वसंत पंचमी, आप भी देखें खूबसूरत फोटो

10 रन बाद पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट फहाद मुनीर (2) के रूप में खोया. 127 के कुल स्कोर पर ही मोहम्मद की पारी का अंत हुआ. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. कासिम अकरम ने 25 और मोहम्मद हैरिस ने 29 रन बना टीम को जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शमी के बाद शार्दुल ने छीनी न्यूजीलैंड से जीत, आखिरी ओवर में पलटा मैच

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान फरहान जाखिल ने उसके लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और इब्राहिम जादरान (11) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. सधी हुई शुरुआत का अफगानिस्तान के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा पाए और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका जिससे टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. 

रहामनुल्लाह (29), आबिद मोहम्मदी (28), अब्दुल रहमान (30) ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके.  पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर खान ने तीन सफलताएं अर्जित कीं. फहाद के हिस्से दो विकेट आए. ताहिर हुसैन, अब्बास अफरीदी, आमिर अली, अकरम ने एक-एक विकेट लिए.