IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम, बस BCCI को माननी होगी ये शर्त
Advertisement
trendingNow11683897

IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम, बस BCCI को माननी होगी ये शर्त

India vs Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) 7 साल के इंतजार के बाद भारत के दौरे पर आ सकती है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

IND vs PAK: 7 साल बाद भारत दौरे पर आएगी पाकिस्तान टीम, बस BCCI को माननी होगी ये शर्त

Pakistan Cricket Team Tour Of India: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) 2016 में आखिरी बार भारत के दौरे पर आई थी. इस दौरान भारत में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेला गया था. इस टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा नहीं किया है. वहीं, इस साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाना है. ऐसे में दोनों देशों के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगभग 7 साल के बाद भारत आने के लिए तैयार है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आएगी PAK टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी इस साल वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम को भारत भेजने से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह से इस बात की लिखित गारंटी चाहते है कि उनके देश में 2025 में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी होगी. अगर बीसीसीआई ये शर्त मान लेता है तो पाकिस्तान टीम भारत का दौरा कर सकती है. इस साल पांच अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने पाकिस्तान के मैचों के लिए अहमदाबाद (भारत के खिलाफ मैच), चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता को स्थल के रूप में चुना है.

8 मई को एशिया कप 2023 पर हो सकता है फैसला

जय शाह की अध्यक्षता में एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) ने आगामी एशिया कप के लिए प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल की पुष्टि नहीं की. हाइब्रिड मॉडल में भारत अपने मैच यूएई में खेलेगा जबकि अन्य मुकाबलों की मेजबानी पाकिस्तान करेगा. एक सूत्र के मुताबिक, सेठी आठ मई को दुबई के लिए रवाना होने वाले हैं, जहां वह एसीसी और आईसीसी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

पीसीबी के सूत्र ने दिया ये बड़ा अपडेट

पीसीबी के सूत्र ने कहा कि अपनी दुबई यात्रा के दौरान सेठी के पाकिस्तान के सैद्धांतिक रुख के लिए समर्थन जुटाने के लिए लॉबिंग शुरू करने की भी उम्मीद है. उनके मुताबिक 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी को लेकर जब तक बीसीसीआई और आईसीसी लिखित गारंटी नहीं देते तब तक पाकिस्तान भारत में अपने वर्ल्ड कप मैच नहीं खेलेगा. सूत्र ने कहा, 'सेठी ने हाल ही में कुछ सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे सलाह भी ली कि क्या पाकिस्तान को उसके रूख के खिलाफ एशिया कप में खेलना चाहिए. पाकिस्तान चाहता है कि एशिया कप लाहौर और दुबई (हाईब्रिड मॉडल) में हो.' उन्होंने कहा कि सितंबर में एशिया कप की मेजबानी के बारे में एसीसी सदस्यों को एक मजबूत और स्पष्ट रुख बताने के लिए सेठी को सरकार से मंजूरी मिल गई है.

जरूर पढ़ें

MI का 9 साल बाद हुआ ऐसा बुरा हाल, रोहित ने इस मैच विनर को दिल से किया याद!
'वनडे और टेस्ट क्रिकेट से तो बिल्कुल दूर ही रहना', धोनी ने किस खिलाड़ी को दी ये सलाह?

Trending news