Zee Rozgar Samachar

U19 World Cup: पाकिस्तान की उम्मीदों को तगड़ा झटका, टीम का सबसे बड़ा खिलाड़ी बाहर

U19 Cricket World Cup: अंडर 19 वर्ल्ड कप 17 जनवरी से खेला जाएगा. पाकिस्तान का पहला मुकाबला स्कॉटलैंड से 19 जनवरी को होगा. 

U19 World Cup: पाकिस्तान की उम्मीदों को तगड़ा झटका, टीम का सबसे बड़ा खिलाड़ी बाहर

लाहौर: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका में इसी महीने से शुरू हो रहे अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) से तेज गेंदबाज नसीम शाह का नाम वापस ले लिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. शाह की जगह मोहम्मद वसीम जुर को टीम में जगह मिली है. अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 Cricket World Cup) 17 जनवरी से खेला जाएगा. पाकिस्तान (Pakistan) का पहला मुकाबला स्कॉटलैंड से 19 जनवरी को होगा. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने कहा है कि उसने व्यवहारिक सोच को दर्शाते हुए नसीम शाह (Naseem Shah) का नाम वापस लिया है, क्योंकि वह पाकिस्तान की सीनियर टीम से तीन टेस्ट खेल चुके हैं. नसीम शाह का टीम से बाहर होना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है. वे टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी थे. मोहम्मद वसीम जुर के लिए शाह की भरपाई कर पाना मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया 2019 की नंबर-1 टीम, पर कौन रहा सबसे फिसड्डी; सालभर का रिपोर्ट कार्ड

पीसीबी (PCB) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, ‘आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (Under 19 Cricket World Cup) भविष्य के सितारों के लिए बड़ा मंच है. साथ ही यह युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार करता है. नसीम शाह ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है और अपने आप को साबित किया है.’ पाकिस्तान की टीम 2004 और 2006 में अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीत चुकी है. वह तीन बार उपविजेता भी रही है. 

पीसीबी के बयान के मुताबिक, ‘नसीम शाह के बाहर होने से पाकिस्तान अंडर-19 टीम के विश्व कप जीतने के अभियान का धक्का नहीं लगेगा. चयनकर्ताओं ने ऐसी टीम चुनी है, जो अनुभवी है और आत्मविश्वास से भरी है.’ पाकिस्तान ग्रुप दौर में तीन मैच खेलेगा. उसका पहला मैच स्कॉटलैंड से होगा. इसके बाद उसके सामने जिम्बाब्वे और बांग्लादेश की टीमें होंगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.