KKR vs SRH: 24 के सामने 20 करोड़ी... IPL Final में दो सबसे महंगे प्लेयर्स के बीच टक्कर, हैरान कर देंगे रिकॉर्ड्स
Advertisement
trendingNow12263987

KKR vs SRH: 24 के सामने 20 करोड़ी... IPL Final में दो सबसे महंगे प्लेयर्स के बीच टक्कर, हैरान कर देंगे रिकॉर्ड्स

KKR vs SRH IPL Final 2024: आईपीएल 2024 का फाइनल मैच चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. रविवार (26 मई) को खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी.

KKR vs SRH: 24 के सामने 20 करोड़ी... IPL Final में दो सबसे महंगे प्लेयर्स के बीच टक्कर, हैरान कर देंगे रिकॉर्ड्स

KKR vs SRH IPL Final 2024: आईपीएल 2024 का फाइनल मैच चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. रविवार (26 मई) को खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी. लीग राउंड के बाद अंक तालिका में कोलकाता की टीम 22 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर थी. दूसरी ओर, सनराइजर्स की टीम 17 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर थी. क्वालीफायर-1 में कोलकाता ने सनराइजर्स को हराया था. इसके बाद हैदराबाद की टीम दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान को परास्त किया था.

कमिंस पर बोली लगी तो हंस रहे थे लोग

सनराइजर्स को फाइनल तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान कप्तान पैट कमिंस का रहा है. उन्होंने अपनी बेहतरीन कप्तानी और गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाई है. कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल मिनी ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. उनके लिए जब सनराइजर्स की सह-मालकिन काव्या मारन ने इतनी बड़ी बोली लगाई तो ऑक्शन रूम में सब हंस रहे थे. वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए.

कमिंस ने कप्तानी में किया कमाल

काव्या मारन की टीम में सबकुछ सही था, लेकिन उन्हें एक ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी जो टीम के हौसले को बढ़ाए और नए अप्रोच के साथ खेलने के लिए प्रेरित करे. कमिंस ने ठीक ऐसा ही काम किया. पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप फाइनल जीतने वाले कमिंस ने टीम के अप्रोच को ही बदल दिया. उनके खिलाड़ी बेखौफ अंदाज में खेलने लगे और लगभग हर मुकाबले में पावरप्ले के दौरान ही करीब 100 रन तक पहुंचने लगे. कमिंस ने सही समय पर सही बदलाव किए और टीम को फाइनल तक पहुंचाया. उन्होंने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया और 15 मैचों में 17 विकेट लिए.

स्टार्क ने की जबरदस्त वापसी

अब बात मिचेल स्टार्क की. ऑस्ट्रेलिया के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पर कोलकाता नाइटराइर्स ने नीलामी में पैसों की बारिश कर दी. उन्हें 24.75 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने खरीदा. शुरुआती मैचों में काफी महंगे साबित होने वाले स्टार्क ने टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच वानखेड़े स्टेडियम में 4 विकेट लेकर सनसनी मचा दी. 

क्वालीफायर-1 में स्टार्क ने किया कमाल

स्टार्क ने उससे पहले लखनऊ के खिलाफ 3 विकेट लिए थे. एक मैच में 4 विकेट अपने नाम किया था. स्टार्क ने प्लेऑफ में अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स के खिलाफ 3 विकेट लिए. इसमें ट्रेविस हेड का विकेट शामिल है. अब देखना है कि फाइनल में वह अपने देश ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस के सामने कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Trending news