IPL और T20 World Cup के आयोजन को लेकर पैट कमिंस ने दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा

कोरोना वायरस महामारी की वजह से आईपीएल 2020 टाला जा चुका है और इस साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

IPL और T20 World Cup के आयोजन को लेकर पैट कमिंस ने दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: पिछले काफी समय से पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वजह से बुरे हाल में है. ऐसे में खेल जगत के भी हाल बेहाल हैं. इसी की वजह से हर तरफ क्रिकेट बोर्ड किस तरह से खेल को एक बार फिर से शुरू किया जाए, इसी पर विचार कर रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच खेल को फिर से शुरू करना आसान नहीं होगा. वहीं इस बारे में अलग-अलग खिलाड़ी के अपने अलग विचार हैं.

यह भी पढ़ें-B'day Special: पाकिस्तान टीम के वो कामयाब कप्तान जो हैं पीएम इमरान खान के रिश्तेदार

अब ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा है कि, 'कोरोना वायरस की वजह से अगर  टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) स्थगित होता है तो अक्टूबर में आईपीएल (IPL) का आयोजन करना ठीक रहेगा.'

आपको बता दें कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर तक होना था, लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद कोरोना वायरस की महामारी की वजह से ये नहीं हो पाएगा, साथ ही खबरें ये भी हैं कि अब इस टूर्नामेंट को 2022 तक भी टाला जा सकता है. वहीं, दूसरी तरफ 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है.

अब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने इस बारे में कहा है कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप नहीं होता तो आईपीएल को उसमें फिट करना ही बेहतर होगा. साथ ही उन्हें लगता है कि पूरी दुनिया में क्रिकेट के फैंस हैं जो इस टूर्नामेंट को देखते हैं और जब क्रिकेट का खेल लंबे समय तक नहीं होगा तो उसे देखने वाले दर्शकों की संख्या में भी वृद्धि होगी. इसके अलावा कमिंस ने आगे कहा, 'मैं इस टूर्नामेंट को क्यों चाहता हूं, इसके पीछे बहुत से कारण हैं, मगर ये एक शानदार लीग है.' 

कमिंस ने ये भी कहा कि, 'मैं फिर से दो महीने के बाद खेलने के लिए बेकरार हूं, फिलहाल कोविड-19 की वजह से कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं हुआ है, तो ऐसे में अगर आईपीएल होगा तो अच्छा होगा, क्योंकि इस टूर्नामेंट को पूरी दुनिया में करोड़ों लोग देखते हैं.' आपको बता दें कि पैट कमिंस आईपीएल के सबसे मंहगे विदेशी खिलाड़ी हैं, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा है.