इस ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, 13 साल लंबा करियर हुआ खत्म
Advertisement
trendingNow11140841

इस ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, 13 साल लंबा करियर हुआ खत्म

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर पीटर नेविल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच 6 साल पहले खेला था. 

File Photo

नई दिल्ली: इस समय सारी दुनिया पर आईपीएल का खुमार छाया हुआ है. आईपीएल 2022 में बहुत ही रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं. अब आईपीएल के बीच ही फैंस को तगड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज विकेटकीपर ने संन्यास की घोषणा कर दी है. 

  1. पीटर नेविल ने लिया संन्यास 
  2. ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 17 टेस्ट मैच 
  3. 6 साल पहले खेला था आखिरी मैच

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास  

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर पीटर नेविल ने शुक्रवार को 13 साल तक खेलने के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. 17 टेस्ट और नौ टी20 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले 36 साल के पीटर नेविल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच 2016 में खेला था. तब से उनका न्यू साउथ वेल्स के साथ एक शानदार करियर रहा था.

शील्ड मैचों में की थी कप्तानी 

पीटर नेविल ने 43 शील्ड मैचों में ब्लूज की कप्तानी करने के बाद संन्यास लिया. वह इतिहास में किसी भी अन्य खिलाड़ी से अधिक और एनएसडब्ल्यू (NSW) के लिए 100 से अधिक शील्ड मैच खेलने वाले सिर्फ चौथे खिलाड़ी रहे हैं. हालांकि, नेविल इस साल फरवरी से मैदान पर नहीं उतरे थे, क्योंकि चोट के कारण न्यू साउथ वेल्स के लिए उनका सीजन समय से पहले समाप्त हो गया था. पीटर नेविल के पास 310 से अधिक कैच लेने का रिकॉर्ड है. 

नेविल ने दिया ये बयान 

पीटर नेविल ने कहा, 'मैं हमेशा से जानता था कि यह मेरे करियर का आखिरी दौर है. मुझे लगता है कि मैंने अपने करियर के बाकी हिस्सों की तुलना में इस सीजन में चोट के कारण अधिक मैच गंवाए हैं. मुझे बहुत गर्व है कि मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला और मैं न्यू साउथ वेल्स के लिए इतने लंबे समय तक खेलने में सक्षम था.' 

6 साल पहले खेला था मैच 

पीटर नेविल ने 2015/16 के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट खेले. उन्होंने 2015 एशेज दौरे पर लॉर्डस टेस्ट के लिए ब्रैड हैडिन की जगह ली थी. उन्होंने लगातार 17 मैच खेले, लेकिन बल्ले से सिर्फ 22.28 की औसत से रन बनाए, जिसमें केवल तीन हाफ सेंचुरी शामिल हैं. इसके अलावा, उन्होंने घरेलू मैचों में 36.81 औसत से 10 प्रथम श्रेणी शतकों के साथ 5,927 रन बनाए. होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के हाथों ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार के बाद चयन समिति ने विकेटकीपर के रूप में मैथ्यू वेड को जगह दी थी.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news