Advertisement
trendingPhotos2331295
photoDetails1hindi

IND vs ZIM : इस भारतीय खिलाड़ी का सपना टूटा, गिल ने नहीं दिया डेब्यू का मौका; 1 की उम्मीदें अब भी जिंदा

India vs Zimbabwe T20 Series : शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. 3 मैचों के बाद सीरीज में भारत ने 2-1 से आगे है. टी20 वर्ल्ड कप जीतकर वतन लौटने के बाद यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन तीसरे मुकाबले में शामिल हुए. इस दौरे पर गई टीम इंडिया के स्क्वॉड में 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शुरुआती मैचों में एक मौका नहीं मिला. एक का तो इस सीरीज में डेब्यू करने का सपना टूट चुका, क्योंकि शुरुआती दो मैचों के लिए ही वह टीम में शामिल हुआ था. वहीं, एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसके अब भी डेब्यू करने की उम्मीदें हैं. देखने वाली बात यह होगी कि क्या गिल उन्हें मौका देंगे?

साई सुदर्शन का हुआ डेब्यू

1/6
साई सुदर्शन का हुआ डेब्यू

शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के टीम से देरी से जुड़ने के चलते शुरुआती दो मैचों के लिए हर्षित राणा, साई सुदर्शन और जितेश शर्मा को स्क्वॉड से जोड़ा गया था. इसमें साई सुदर्शन को गिल ने दूसरे मैच की प्लेइंग-11 में शामिल कर इस फॉर्मेट में डेब्यू का मौका दे दिया. हालांकि, उनकी बैटिंग नहीं आई.  

 

1 का टूटा सपना

2/6
1 का टूटा सपना

आईपीएल 2024 में केकेआर को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज हर्षित राणा का इस सीरीज में डेब्यू का सपना टूट चुका है. शुरुआती दो मैच के लिए टीम से जुड़े इस पेसर को शुभमन गिल ने प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी. यह स्टार गेंदबाज ने केकेआर के लिए लीडिंग विकेटटेकर रहा.

 

इस खिलाड़ी की उम्मीदें जिंदा

3/6
इस खिलाड़ी की उम्मीदें जिंदा

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलने वाली तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे की भारत के लिए डेब्यू करने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं. बचे हुए दो मैचों में क्या वह डेब्यू कर पाएंगे, यह पूरी तरह से गिल पर निर्भर है. हालांकि, टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए उनका डेब्यू करना मुश्किल लग रहा है. तुषार देशपांडे ने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था.

 

भारत ने जीते लगातार दो मैच

4/6
भारत ने जीते लगातार दो मैच

जिम्बाब्वे से पहला मैच हारने के बाद शुभमन गिल की टीम ने जबरदस्त वापसी की और लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. भारत ने पहले मैच 13 रन से गंवाया था. दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए 100 रन से टीम इंडिया ने जीत दर्ज की और तीसरा मुकाबला 23 रन से नाम किया.

 

बचे हुए दो मैचों का ऐसा है शेड्यूल

5/6
बचे हुए दो मैचों का ऐसा है शेड्यूल

भारत और जिम्बाब्वे की टीमें सीरीज के चौथे मैच में 13 जुलाई को आमने-सामने होंगी. वहीं, आखिरी मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा. दोनों ही मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होंगे. एक तरफ जिम्बाब्वे की नजरें वापसी करने पर होंगी तो कॉन्फिडेंट टीम इंडिया 4-1 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. 

 

भारत का स्क्वॉड

6/6
भारत का स्क्वॉड

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़