अपने देश की टीम से मचा चुके हैं धमाल, लेकिन IPL में बोली को तरसे ये धुरंधर

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरू होने से पहले गुरुवार को चेन्नई में खिलाड़ियों की बोली लगी. इस साल के ऑक्शन में कई ऐसे नामों ने करोड़ों रुपए कमाए जिनके बिकने की भी किसी को कोई उम्मीद नहीं थी. इसी बीच इस साल नीलामी में दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को कोई खरीदार तक नहीं मिला. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर जिनका विश्व क्रिकेट में बड़ा नाम है, लेकिन उन्हें आईपीएल (IPL) में किसी टीम ने नहीं खरीदा.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 20, 2021, 10:13 AM IST
1/5

एलेक्स हेल्स

Alex Hales

एलेक्स हेल्स (Alex Hales) वैसे तो दुनिया के सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन उन्हें इस साल की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा. हाल ही में खत्म हुए बीबीएल (BBL) में हेल्स (Alex Hales) ने 38 से ज्यादा की औसत से 543 रन बनाए थे. लेकिन इसके बावजूद भी वे किसी भी आईपीएल (IPL) टीम की पसंद नहीं बन पाए. 

2/5

जेसन रॉय

Jason Roy

जेसन रॉय (Jason Roy) एलेक्स हेल्स की ही तरह दुनिया के तगड़े ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन वे भी इस बार आईपीएल (IPL) में अनसोल्ड रहे. रॉय ने अबतक 8 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29 की औसत से 179 रन बनाए हैं.

3/5

आरोन फिंच

Aaron Finch

ये बहुत ही ताज्जुब की बात है कि ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) को इस साल आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) में कोई खरीदार नहीं मिला. फिंच (Aaron Finch) का इस साल आरसीबी (RCB) ने अपनी टीम से रिलीज किया था, क्योंकि उनके लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं गया था.

4/5

मार्टिन गप्टिल

Martin Guptill

आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) में लगातार दूसरे साल न्यूजीलैंड के अनुभवी ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को कोई खरीदार नहीं मिला. गप्टिल को 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपनी टीम से रिलीज किया था. गप्टिल की फॉर्म आईपीएल (IPL) में ज्यादा अच्छी नहीं रही है और उन्होंने 13 मैचों में 270 रन बनाए हैं.

5/5

सैम बिलिंग्स

Sam Billings

रॉय और हेल्स की तरह सैम बिलिंग्स (Sam Billings) भी इंग्लैंड के ही खिलाड़ी हैं, जिन्हें ऑक्शन में जगह नहीं दी गई. बिलिंग्स (Sam Billings) एक विकेटकीपर के रूप में किसी भी टीम के लिए अच्छे साबित हो सकते थे. बिलिंग्स (Sam Billings) ने अब तक 17 आईपीएल (IPL) मैचों में 334 रन बनाए हैं.