Advertisement
trendingPhotos1335822
photoDetails1hindi

IND vs PAK: रोहित शर्मा ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली ने भी दिखाया तूफानी अंदाज

India vs Pakistan, Asia Cup-2022: भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मैच में कमाल दिखाया. विराट कोहली जहां तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारत ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए. विराट ने अर्धशतक जड़ा जबकि पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनर शादाब खान ने 2 विकेट लिए. 

1/5

टीम इंडिया के कप्तान और सुपरस्टार ओपनर रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भले ही 28 रन बनाए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 175 का रहा. रोहित ने 16 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के जड़े. रोहित और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े.

2/5

धुरंधर ओपनर रोहित ने इस दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस मुकाबले में जैसे ही उन्होंने 12 रन पूरे किए, वह महिला और पुरुष टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

3/5

रोहित शर्मा पुरुषों की लिस्ट में तो पहले से ही टॉप पर बरकरार थे लेकिन अब उन्होंने विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया है. महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 3531 रन दर्ज हैं.

4/5

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी दुबई में कमाल दिखाया और चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा. वह पारी के अंतिम ओवर में रन आउट हुए. विराट ने 136 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने 44 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली.

 

5/5

विराट ने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और भारत को 180 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया. उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी अर्धशतक जमाया था. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया. टीम इंडिया ने इससे पहले लीग चरण में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़