Advertisement
trendingPhotos1056690
photoDetails1hindi

ये 5 धाकड़ बल्लेबाज हुए सबसे ज्यादा बार Run Out, लिस्ट में दो दिग्गज भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने दुनिया को बहुत ही महान खिलाड़ी दिए हैं, जिन्होंने दुनिया के हर कोने पर रन बनाए हैं. उनकी बल्लेबाजी कौशल को देखकर बड़े से बड़े गेंदबाज भी खौफ खाते हैं. बिटबीन द विकेट भी भारतीय बल्लेबाज बहुत ही तेज दौड़ लगाते हैं. महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और विराट कोहली के दौड़ने के कौशल को पूरी दुनिया जानती है, लेकिन क्रिकेट की दुनिया में कई बल्लेबाज ऐसे भी हैं. जो सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए हैं. वहीं, इस लिस्ट में दो महान भारतीय भी शामिल हैं. 

स्टीव वॉ

1/5
स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार स्टीव वॉ (Steve Waugh) अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण पूरी दुनिया में जाने जाते थे. लेकिन ये दिग्गज खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुआ है. ये खिलाड़ी 104 बार रन आउट हुआ है. 

 

राहुल द्रविड़

2/5
राहुल द्रविड़

भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने थे. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते थे. अगर राहुल एक बार क्रीज पर जम गए तो किसी भी गेंदबाज को उन्हें आउट करना बहुत ही मुश्किल काम माना जाता था. अभी राहुल टीम इंडिया के कोच हैं. राहुल इंटरनेशनल क्रिकेट में 101 बार आउट हुए हैं. 

 

सचिन तेंदुलकर

3/5
सचिन तेंदुलकर

दुनिया के महानतम बल्लेबाज, मास्टर ब्लास्टर, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. सचिन हमेशा से ही विकेट के बीच बहुत ही अच्छी दौड़ लगाते थे. लेकिन ये दिग्गज खिलाड़ी अपने इंटरनेशनल करियर में 98 बार रन आउट हुआ है. 

महेला जयवर्धने

4/5
महेला जयवर्धने

श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) जैसा धाकड़ बल्लेबाज दुनिया को दिया है. महेला के लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. उन्होंने अकेले अपने दम पर श्रीलंका की टीम को 2014 टी20 वर्ल्ड कप दिलाया था. महेला अपने इंटरनेशनल करियर में 95 बार रन आउट हुए है. 

इंजमाम उल हक

5/5
इंजमाम उल हक

पाकिस्तान की टीम ने क्रिकेट की दुनिया पर एक समय राज किया था. इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने पाकिस्तान के लिए ढेरों रन बनाए हैं. पाकिस्तान के ये बल्लेबाज इस लिस्ट में शामिल इकलौता बल्लेबाज है. इंजमाम 92 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में रन आउट हुए हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़