Advertisement
trendingPhotos1312444
photoDetails1hindi

Indian Cricketers: इन 5 क्रिकेटर्स ने की बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी, एक प्लेयर का सैफ अली खान के साथ नाता

Cricketers Who Marry Bollywood Actress: बॉलीवुड (Bollywood) यानि फिल्म जगत का क्रिकेट के मैदान से पुराना नाता रहा है. फेमस क्रिकेटर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस के बीच कई लव स्टोरी दखने को मिली हैं. जिनकी चर्चा दूर-दूर तक हुई. आज हम उन पांच क्रिकेटर्स के बारे में जानेंगे. जिन्होंने फेमस अभिनेत्रियों से शादी की है. 

1/5

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने 2017 में शादी रचाई थी. दोनों ने इटली में हिंदू रीति रिवाजों से शादी की थी. इनकी एक बेटी भी है जिसका नाम वामिका है 2013 में दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था. उसके बाद ये शादी के बंधन में बंध गए. विराट कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. वहीं, अनुष्का ने पीके और सुल्तान जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

2/5

टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने 24 अक्टूबर 2015 को एक्ट्रेस फेमस गीता बसरा (Geeta Basra) से शादी की थी. टर्बनेटर के नाम से फेमस हरभजन ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट लिए हैं. हरभजन 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. वहीं, गीता बसरा जिला गाजियाबाद जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

3/5

टीम इंडिया के घातक गेंदबाजों में शुमार जहीर खान (Zaheer Khan) ने सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) से साल 2017 में शादी कर ली थी. सागरिका और जहीर दोनों ही काफी सौम्य स्वभाव के हैं. इसलिए दोनों का रिश्ता काफी मजबूत है. जहीर खान को रिवर्स स्विंग कराने में महारथ हासिल थी. वर्ल्ड कप 2011 में जहीर ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे. फेमस मूवी चक दे इंडिया में सागरिका घाटगे ने काम किया है. आखिरी बार वह मूवी इरादा में नजर आईं थीं. 

4/5

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) ने साल 1996 में एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) से शादी की थी. संगीता अजहर से एक एड शूट के दौरान मिली थी. अजहरुद्दीन टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट के बाद लगातार तीन शतक लगाए थे.

 

5/5

शर्मीला टैगोर (Sharmila Tagore) अपने समय की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक थी. उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में टाइगर के नाम से मशहूर मंसूर अली खान (Mansoor Ali Khan Pataudi) से शादी रचाई थी. 60 के दशक में दोनों का प्यार परवान चढ़ा. शर्मीला और मंसूर की पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी. पहली मुलाकात में ही पटौदी शर्मीला को दिल दे बैठे थे. इन दोनों के एक बेटा सैफ अली खान और बेटी सोहा अली खान हुई.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़