Advertisement
trendingPhotos2330956
photoDetails1hindi

IND vs ZIM : यशस्वी का कमाल... सिर्फ 9 मैच खेलकर रोहित शर्मा से आगे निकले, आस-पास भी नहीं विराट

Yashasvi Jaiswal : T20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच न खेलने वाले यशस्वी जायसवाल जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान पर उतरते ही गेंदबाजों पर टूटकर पड़े. टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतकर वतन लौटे यशस्वी को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में प्लेइंग-11 में जगह मिली. यशस्वी ने इस मैच में बनाए रनों के साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और अन्य दो बल्लेबाजों को एक झटके में पीछे छोड़ दिया और नंबर-1 बन गए. विराट कोहली भी यशस्वी के आस-पास नहीं हैं.

भारत को मिली जीत

1/5
भारत को मिली जीत

5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जिम्बाब्वे गई भारतीय टीम को तीसरे मुकाबले में 23 रन से जीत मिली. कप्तान शुभमन गिल के बल्ले से शानदार बैटिंग करते हुए 66 रन बनाए और ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 रन की पारी खेली. इनके दम पर बोर्ड पर भारत ने 182 रन लगाए और फिर गेंदबाजों के सामने जिम्बाब्वे 159 रन ही बना सका. इस जीत के साथ सीरीज में भारत ने 2-1 से बढ़त भी बना ली है.

 

यशस्वी ने दिखाया विस्फोटक अंदाज

2/5
यशस्वी ने दिखाया विस्फोटक अंदाज

यशस्वी जायसवाल ने शुभमन गिल के साथ मिलकर इस मैच में टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने बीच पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े. यशस्वी ने मैदान पर उतरते ही आक्रामक शॉट्स लगाए और तेज बैटिंग शुरू कर दी. 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रन पर बैटिंग कर रहे यशस्वी एक खराब शॉट के चलते आउट हो गए, लेकिन उनके यह रन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने और नंबर-1 बनने के लिए काफी थे.

 

रोहित शर्मा पिछड़े, विराट आस-पास भी नहीं

3/5
रोहित शर्मा पिछड़े, विराट आस-पास भी नहीं

दरअसल, यशस्वी ने रोहित शर्मा को 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. यशस्वी अब इस साल तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. यशस्वी सिर्फ 9 मैचों में 848 रन बना चुके हैं. रोहित शर्मा इस साल अब तक 833 रन बनाने में सफल रहे हैं. इस मामले में विराट कोहली यशस्वी के आस-पास भी नहीं हैं.

 

बाबर आजम भी पीछे

4/5
बाबर आजम भी पीछे

2024 में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में बाबर आजम की यशस्वी जायसवाल से पीछे हैं. पाकिस्तान के कप्तान और ओपनर बाबर ने 709 रन अब तक इस साल बनाए हैं, जिसके लिए उन्होंने 25 पारियां खेली हैं. अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज 773 रन के साथ 5वें नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर अफगानिस्तानी इब्राहिम जादरान हैं, जिन्होंने 844 रन बनाए हैं.

 

वॉशिंगटन सुंदर बने मैन ऑफ द मैच

5/5
वॉशिंगटन सुंदर बने मैन ऑफ द मैच

ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सुंदर ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट झटके. आवेश खान को दो विकेट मिले.

ट्रेन्डिंग फोटोज़