Advertisement
trendingPhotos1052810
photoDetails1hindi

खूबसूरती में किसी से कम नहीं इन 5 स्टार क्रिकेटर्स की पत्नियां! फिर भी लाइमलाइट से हैं दूर

नई दिल्ली: क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को मैदान के बाहर भी काफी फेम मिलता है. जितने फेमस ये क्रिकेटर्स खुद होते हैं उतना ही इनकी पत्नियां भी चर्चाओं. उदाहरण के तौर पर हम विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा या फिर युजवेंद्र चहल और उनकी पत्नी धनश्री वर्मा को देख सकते हैं. लेकिन कुछ क्रिकेटर्स की पत्नियां ऐसी भी हैं जोकि लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं और उनको बहुत ही कम लोग जानते होंगे. 

 

राहुल द्रविड़ की पत्नी विजेता पेंढारकर

1/5
राहुल द्रविड़ की पत्नी विजेता पेंढारकर

टीम इंडिया के मुख्य कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ खुद सोशल मीडिया और पार्टियों से दूर रहते हैं और अपनी पत्नी विजेता पेंढारकर की बात करें तो वह भी बिल्कुल उन्हीं की तरह हैं. विजेता हमेशा एक साधारण जीवन जीती हैं और वो पेशे से एक सर्जन हैं. द्रविड़ और विजेता पहले अच्छे दोस्त थे, इससे पहले कि उनके परिवार उनके लिए प्रेम-सह-अरेंज मैरेज तय की थी. उनकी शादी 2002 में तय हुई थी, लेकिन चूंकि 2003 में विश्व कप होने वाला था और राहुल को अभ्यास करना था, इसलिए दोनों परिवारों ने टूर्नामेंट के खत्म होने का इंतजार किया. राहुल द्रविड़ और विजेता पेंढारकर की शादी की तारीख 4 मई 2003 को हुई थी.

अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर

2/5
अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर

टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर को भी ज्यादा लोग नहीं जानते हैं. रहाणे ने कई मौकों पर अपनी सफलता का श्रेय अपनी पत्नी राधिका और अपनी मां को दिया है. रहाणे और राधिका को बचपन का दोस्त कहा जाता था और यहां तक ​​कि एक ही पड़ोस में रहते थे. उनके माता-पिता ने कपल के लिए शादी की तारीख तय की और उन्होंने 26 सितंबर 2014 को शादी कर ली. राधिका को अक्सर अपने पति के साथ अंतरराष्ट्रीय दौरों के साथ-साथ घरेलू मैचों में भी देखा जाता है लेकिन वो मीडिया के सामने कम ही आती हैं.

चेतेश्वर पुजारा की पत्नी पूजा पाबरी

3/5
चेतेश्वर पुजारा की पत्नी पूजा पाबरी

चेतेश्वर पुजारा निश्चित रूप से अन्य क्रिकेटरों की तरह तेजतर्रार नहीं हैं और वो टेस्ट क्रिकेट तक ही खुद को सीमित रखते हैं. लेकिन जिस तरह वह लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहते हैं, उन्होंने पूजा पाबरी के साथ अपनी शादी के साथ भी ऐसा ही किया है. पुजारा और पूजा ने एक अरेंज मैरिज सेटअप में शादी कर ली क्योंकि उन्हें पारिवारिक दोस्तों द्वारा एक-दूसरे से मिलवाया गया था. इस कपल ने तुरंत एक-दूसरे को पसंद किया और अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया और 2013 में शादी भी कर ली. पूजा को कई बार स्टेडियम में टीम इंडिया के लिए चीयर करते हुए देखा गया है लेकिन वह लाइमलाइट और मीडिया इंटरव्यू से दूर रहती हैं.

इशांत शर्मा की पत्नी

4/5
इशांत शर्मा की पत्नी

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा ने 2003 में बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था और तब से उन्होंने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं. उसने पहली 3×3 एफआईबीए एशिया चैंपियनशिप जीती थी और 2012 के सभी टूर्नामेंटों में सर्वोच्च स्कोरर भी बनी थीं. जहां तक ​​उनकी शादी का सवाल है, दोनों ने 10 दिसंबर, 2016 को शादी के बंधन में बंध गए. इशांत शर्मा ने खुलासा किया था कि यह उनके लिए 'पहली नजर का प्यार' था. 

गौतम गंभीर और नताशा जैन

5/5
गौतम गंभीर और नताशा जैन

विश्व कप विजेता और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने नताशा जैन से शादी की थी. नताशा अमृतसर में एक बिजनेस क्लास परिवार में पैदा हुई थीं. गंभीर और नताशा के माता-पिता दोनों बिजनेसमैन थे और एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे. दोनों तुरंत दोस्त बन गए और आखिरकार 2007 में डेटिंग शुरू कर दी. उन्होंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 के बाद 28 अक्टूबर, 2011 को एक निजी समारोह में शादी की. गंभीर की पत्नी भी लाइमलाइट से दूर रहती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़