close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: दंबग दिल्ली ने अपना आखिरी घरेलू मैच जीता, पटना पायरेट्स को दी 3 अंक से मात

प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन के अपने आखिरी मैच में दिल्ली ने एकतरफा मुकाबले में पटना की दी मात दी. 

PKL 2019: दंबग दिल्ली ने अपना आखिरी घरेलू मैच जीता, पटना पायरेट्स को दी 3 अंक से मात
दिल्ली के नवीन कुमार ने 15 अंक हासिल कर अपनी टीम को जीत दिलाई. (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: अपने आखिरी घरेलू मुकाबले में, दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के 66 वें मैच में पटना पाइरेट्स को 38-35 से हरा दिया. शुक्रवार को त्यागराज स्टेडियम में खेले गए इस मैच के पहले हाफ में दिल्ली ने एकतरफा खेल दिखाया. दूसरे हाफ में हालांकि पटना ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन वह तीन अंकों के अंतर से चूक गई. इस जीत के साथ दिल्ली 11 मैचों में 49 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. वहीं पटना पायरेट्स 11 मैचों में 19 अंको के साथ अब भी 12वें स्थान पर है. 

बढ़त बढ़ती गई दिल्ली की
दिल्ली की जीत में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे नवीन कुमार के 15 अंकों का अहम योगदान रहा. पहले हाफ के शुरुआत से ही दिल्ली ने बढ़त तो हासिल की और तीसरे मिनट में ही दिल्ली ने मोनू की रेड को असफल करते हुए पटना को ऑल आउट कर स्कोर 10-3 कर लिया. इस बढ़त को उसने 17-6 तक पहुंचा दिया. इस बीच नवीन ने इस सीजन में अपने 100 रेड अंक पूरे कर लिए. दिल्ली ने पहले हाफ में अपनी बढ़त को कायम रखा और दूसरे हाफ में 26-17 के स्कोर के साथ गई.

यह भी पढ़ें: VIDEO: स्कूली बच्चों के शानदार ‘जिमनास्टिक्स’ देख बोले खेल मंत्री, ‘मुझे इनसे मिलवाओ’

दूसरे हाफ में पटना की कोशिशें गईं बेकार
दूसरे हाफ में पटना के डिफेंस ने दिल्ली के रेडरों को अंकों के लिए परेशान किया और दिल्ली के डिफेंस की भी परीक्षा ली. पटना ने लगातार अंक ले अंकों के अंतर को पाटना शुरू किया और 33वें मिनट तक 25-35 कर दिया. जब तीन मिनट का खेल बचा था तब दोनों टीमों के बीच तीन अंकों के अंतर था. दिल्ली 37-34 से आगे थी. लेकिन, पटना की टीम इस तीन अंक के अंतर को खत्म नहीं कर पाई और मैच हार गई.

शुक्रवार को हुए एक अन्य मुकाबले में पुनेरी पल्टन ने तेलुगु टाइटंस को 34-27 से मात दी. अब पुनेरी पल्टन अंक तालिका में 10वें स्थान पर आ गए हैं जबकि तेलुगु टाइटंस 11 स्थान पर हैं. शनिवार को बेंगलुरू लेग शुरू हो रहा है इसमें पहला मुकाबला बेंगलुरू बुल्स और गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स के बीच होगा. इसके बाद यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स का मुकाबला होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)