IND vs WI: 1-2 नहीं, हार्दिक पांड्या 3 खिलाड़ियों की खोलेंगे किस्मत, Playing-11 हुई लीक!
Advertisement

IND vs WI: 1-2 नहीं, हार्दिक पांड्या 3 खिलाड़ियों की खोलेंगे किस्मत, Playing-11 हुई लीक!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज यानी 3 अगस्त को खेला जाएगा. इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे. इसी बीच प्लेइंग-11 को लेकर सोशल मीडिया पर बड़ा दावा किया जा रहा है.

IND vs WI: 1-2 नहीं, हार्दिक पांड्या 3 खिलाड़ियों की खोलेंगे किस्मत, Playing-11 हुई लीक!

IND vs WI 1st T20I, Playing 11 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज यानी 3 अगस्त से होना है. इस टी20 सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बीच प्लेइंग-11 को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है. इसके मुताबिक, 3 खिलाड़ियों को हार्दिक पांड्या डेब्यू का मौका देंगे.

हार्दिक पांड्या को कप्तानी

टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे. हार्दिक ने वनडे सीरीज से मैदान पर वापसी की. उन्हें टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया था. इस बीच हार्दिक 3 ऐसे खिलाड़ियों की किस्मत खोल सकते हैं, जिन्होंने अभी तक भारत के लिए टी20 मैच नहीं खेला है. 

यशस्वी जायसवाल

लिस्ट में पहला नाम यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का है. यशस्वी ने रोहित शर्मा की कप्तानी में इंटरनेशनल डेब्यू किया जब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओपनिंग पर उतारा गया. उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली और एक परिपक्व खिलाड़ी की तरह प्रदर्शन किया. यशस्वी ने इससे पहले आईपीएल-2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था जिसे देखते हुए माना जा सकता है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी धमाल मचा देंगे.

तिलक वर्मा

लिस्ट में दूसरा नाम तिलक वर्मा (Tilak Verma) का है. तिलक ने भी आईपीएल में नाम बनाया और मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने का मौका मिला. 20 साल के तिलक मिडिल ऑर्डर में धमाल मचा सकते हैं. उन्होंने अभी तक 9 फर्स्ट क्लास मैचों में एक शतक और 2 अर्धशतकों की मदद से 523 रन बनाए हैं. इसके अलावा ओवरऑल टी20 करियर में उन्होंने 47 मैचों में 1418 रन जोड़े हैं. इस दौरान उनका औसत 37.31 का रहा.

मुकेश कुमार

पेसर मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) के लिए ये सीरीज यादगार है. मुकेश ने इसी सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया, जब उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 में मौका दिया गया. मुकेश ने सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला और फिर वनडे सीरीज के तीनों मैचों में उन्हें मौका मिला. अब पूरी उम्मीद है कि हार्दिक भी उन्हें टी20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका देंगे.

Trending news