VIDEO : राहुल द्रविड़ के 'स्टूडेंट' ने पेश की ऐसी मिसाल, सबके मुंह से निकली वाह
Advertisement
trendingNow1369598

VIDEO : राहुल द्रविड़ के 'स्टूडेंट' ने पेश की ऐसी मिसाल, सबके मुंह से निकली वाह

राहुल द्रविड़ के शागिर्दों ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ऐसा ही एक उदाहरण दिया, जिसकी तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है.

टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं पृथ्वी शॉ. फोटो : बीसीसीआई Video grab

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का कद उनके कारनामों के कारण हमेशा से ही अव्वल रहा है. उन्होंने अपने खेल और बर्ताव से क्रिकेट और अपना सिर हमेशा ऊंचा रखा. यही कारण है क्रिकेट वर्ल्ड में उनकी नम्रता और उनके खेल की मिसाल अब भी दी जाती है. इस समय उनकी कोचिंग में अंडर-19 टीम इंडिया न्यूजीलैंड में वर्ल्डकप खेल रही है. टीम अपने शानदार खेल से फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है. यहां राहुल द्रविड़ के स्टूडेंट्स अपने खेल और अपनी खेल भावना से पूरे वर्ल्ड में चर्चा में बने हुए हैं.

  1. सेमीफाइनल में पाकिस्तान से था टीम इंडिया का मुकाबला
  2. टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने दिखाई जबर्दस्त खेल भावना
  3. कैच लेने के बाद अंपायर को बताया 'मैं श्योर नहीं'
     

राहुल द्रविड़ के शागिर्दों ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ऐसा ही एक उदाहरण दिया, जिसकी तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है. लगातार उग्र और किसी भी कीमत पर विकेट या रन लेने की अंधी होड़ में ये शानदार उदाहरण पेश किया टीम इंडिया के कप्तान पृथ्वी शॉ ने.

शुभमन गिल ने खोला राज, क्यों रखते हैं मैदान में अपने साथ लाल रूमाल

कप्तान पृथ्वी शॉ ने यूं तो पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार फील्डिंग की, लेकिन एक ''कैच'' और उसके बाद दिखाई गई खेल भावना ने उन्हें और ज्यादा प्रसिद्ध कर दिया. पाकिस्तानी पारी का 21वां ओवर चल रहा था. पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहीन शाह अफरीदी स्ट्राइक पर थे.  

VIDEO : जब पाकिस्तान के खिलाफ बेमिसाल पारी खेलने के बाद भी बच्चों की तरह रोए सचिन

21वें ओवर की तीसरी गेंद भारतीय गेंदबाज रियान पराग ने फेंकी. दूसरी गेंद पर वो हसन रजा को आउट कर चुके थे.  तीसरी गेंद पर स्लिप में पृथ्वी ने कैच लपका और आउट की अपील हुई. पृथ्वी भी खुशी में उछले. अंपायर भी शाहीन को आउट देने ही वाले थे कि पृथ्वी को लगा शायद उनका कैच सही नहीं है. उन्होंने अंपायर को बताया कि वह कैच को लेकर श्योर नहीं हैं. अंपायर ने इसे दोबारा चेक करने के लिए कहा.

जब तीसरे अंपायर के पास फैसला गया तो देखने पर पता चला कि पृथ्वी के हाथ में बॉल जाने से पहले जमीन को टच कर चुका है. बल्लेबाज को नॉटआउट करार दिया गया. लेकिन पृथ्वी की इस खेल भावना की जमकर तारीफ हुई.

Trending news