Indian Cricket: भारत में 'नाइंसाफी' हुई तो विदेश चला गया ये प्लेयर, वनडे मैच में ठोक डाले 244 रन
Advertisement

Indian Cricket: भारत में 'नाइंसाफी' हुई तो विदेश चला गया ये प्लेयर, वनडे मैच में ठोक डाले 244 रन

Indian Player Double Century: किसी खिलाड़ी को अगर अपने देश की क्रिकेट टीम में मौका ना मिले तो वह फॉर्म में वापसी के लिए कई तरीके अपनाता है. इसी तरह भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी ने विदेश जाकर दूसरी टीम से खेलने का फैसला किया. उन्होंने अपनी टीम के लिए दोहरा शतक भी जमा दिया. 

Indian Cricket: भारत में 'नाइंसाफी' हुई तो विदेश चला गया ये प्लेयर, वनडे मैच में ठोक डाले 244 रन

Prithvi Shaw Double Century, County Cricket: भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी ने विदेश जाकर दूसरी टीम से खेलने का फैसला किया. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए दोहरा शतक भी जमा दिया. सबसे बड़ी बात है कि लिस्ट ए क्रिकेट में इस प्लेयर ने अपने करियर में दूसरी बार डबल सेंचुरी लगाई.

पारी में जड़े 28 चौके, 11 छक्के

जिस प्लेयर के बारे में जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) हैं. भारतीय टीम से बाहर चल रहे इस ओपनर ने नॉर्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के वनडे कप टूर्नामेंट में समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर 244 रन की पारी खेली. इस तरह पृथ्वी ने फॉर्म में वापसी की. पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेल रहे इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के जड़े.

लिस्ट-ए में दूसरा दोहरा शतक

यह लिस्ट ए में पृथ्वी शॉ का दूसरा दोहरा शतक है. यह उनका इस फॉर्मेट में कुल 9वां शतक है. नॉर्थम्पटनशर की तरफ से अपना तीसरा मैच खेलते हुए पृथ्वी ने 81 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने केवल 129 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा किया.

करियर का सर्वोच्च स्कोर

पृथ्वी शॉ के इस दोहरे शतक की मदद से नॉर्थम्पटनशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 415 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. पृथ्वी ने लिस्ट ए में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. इससे पहले इस फॉर्मेट में उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 227 रन था जो उन्होंने फरवरी 2021 में विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से पुडुचेरी के खिलाफ बनाया था. बता दें कि पृथ्वी जुलाई 2021 के बाद से भारतीय टीम के लिए कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं.

Trending news