IND vs WI: ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट में मौका देना बन सकता है टीम इंडिया की हार का कारण! ये 3 खिलाड़ी थे असली दावेदार
Advertisement

IND vs WI: ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट में मौका देना बन सकता है टीम इंडिया की हार का कारण! ये 3 खिलाड़ी थे असली दावेदार

Team India Cricketer: भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया है. IPL के प्रदर्शन के आधार पर ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ की फॉर्म के बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं. 

IND vs WI: ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट में मौका देना बन सकता है टीम इंडिया की हार का कारण! ये 3 खिलाड़ी थे असली दावेदार

Team India News: भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया है. IPL के प्रदर्शन के आधार पर ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ की फॉर्म के बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं. अतीत में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के लिए बड़े भरोसे के साथ 1 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेलने के मौके दिए जा चुके हैं, लेकिन इस क्रिकेटर ने सभी का भरोसा तोड़ दिया. ऋतुराज गायकवाड़ की वजह से बहुत से टैलेंटेड खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट में मौका देना टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो ऋतुराज गायकवाड़ की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका पाने के हकदार थे.

1. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. ऋतुराज गायकवाड़ की जगह पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका पाने के हकदार थे. पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम मैनेजमेंट अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लगातार नजरअंदाज कर रही है. पृथ्वी शॉ ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 134 रन रहा है. पृथ्वी शॉ ने 42 फर्स्ट क्लास मैचों में 3679 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 379 रन रहा है. पृथ्वी शॉ बेहद आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी शॉ उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टेस्ट क्रिकेट को वनडे क्रिकेट के अंदाज में खेलते हैं. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है.  

2. सरफराज खान

सरफराज खान ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में रनों की बारिश कर तहलका मचाया हुआ है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मौका ही नहीं दिया. सरफराज खान ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 79.65 की शानदार औसत से 3505 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास मैचों में तिहरा शतक भी ठोका हुआ है. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान का बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन है. ऋतुराज गायकवाड़ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में फ्लॉप हो सकते हैं, ऐसे में सरफराज खान जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मौका दिया जा सकता था.  

3. मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल को अचानक दूध में से मक्खी की तरह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. मयंक अग्रवाल का भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. मयंक अग्रवाल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 243 रन रहा है. मयंक अग्रवाल को केएल राहुल की वजह से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था. केएल राहुल के फ्लॉप होने के बावजूद भी टीम मैनेजमेंट को मयंक अग्रवाल की याद तक नहीं आ रही.

Trending news