क्विंटन ने क्विंटल के भाव से रन कूटे, हर्शल गिब्स स्टाइल में बांग्लादेशी बॉलरों का बनाया भुर्ता
Advertisement
trendingNow11928972

क्विंटन ने क्विंटल के भाव से रन कूटे, हर्शल गिब्स स्टाइल में बांग्लादेशी बॉलरों का बनाया भुर्ता

Quinton de Kock: वर्ल्ड कप 2023 में एक बल्लेबाज ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गदर मचाया हुआ है. वर्ल्ड कप 2023 में शतक ठोकने के मामले में ये घातक बल्लेबाज काफी आगे निकल चुका है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी इस क्रिकेटर ने पीछे छोड़ दिया है. 

क्विंटन ने क्विंटल के भाव से रन कूटे, हर्शल गिब्स स्टाइल में बांग्लादेशी बॉलरों का बनाया भुर्ता

Quinton de Kock: वर्ल्ड कप 2023 में एक बल्लेबाज ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गदर मचाया हुआ है. वर्ल्ड कप 2023 में शतक ठोकने के मामले में ये घातक बल्लेबाज काफी आगे निकल चुका है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी इस क्रिकेटर ने पीछे छोड़ दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर ओपनर क्विंटन डि कॉक का तूफान देखने को मिला है.

वर्ल्ड कप 2023 में गदर मचा रहा ये खतरनाक बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका के 30 साल के विकेटकीपर ओपनर क्विंटन डि कॉक ने बांग्लादेशी गेंदबाजों के होश उड़ाकर रख दिए. क्विंटन डि कॉक ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना तीसरा शतक ठोका है. बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्विंटन डि कॉक ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी तीसरी सेंचुरी ठोकी है. क्विंटन डि कॉक ने इस मामले में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है. वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने एक-एक शतक लगाए हैं.

विराट और रोहित से भी निकला आगे 

क्विंटन डि कॉक वर्ल्ड कप 2023 में 3 शतक लगाकर विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा से काफी आगे निकल चुके हैं. क्विंटन डि कॉक ने बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में 140 गेंदों पर 174 रन बनाए. क्विंटन डि कॉक ने 15 चौके और 7 छक्के जमाए हैं. क्विंटन डि कॉक ने वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया है. क्विंटन डि कॉक इन दिनों बेहद खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने से पहले ही क्विंटन डि कॉक ने ऐलान किया था कि वह इस आईसीसी टूर्नामेंट के अंत के साथ ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

क्विंटन डि कॉक ने बनाया महारिकॉर्ड 

क्विंटन डि कॉक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. क्विंटन डि कॉक ने वर्ल्ड कप के इतिहास में 3 शतक लगाए हैं. वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व धुरंधर क्रिकेटर कुमार संगाकारा टॉप पर काबिज हैं. श्रीलंका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाए हैं. टॉप के इन 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों के अलावा साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर एबी डिविलियर्स और जिम्बाब्वे के पूर्व विकेटकीपर ब्रेंडन टेलर ने वर्ल्ड कप के इतिहास में 2-2 शतक जमाए हैं. 

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज 

1. कुमार संगाकारा (श्रीलंका) - 4 शतक 

2. क्विंटन डि कॉक (साउथ अफ्रीका) - 3 शतक 

3. एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका) - 2 शतक 

4. ब्रेंडन टेलर (जिम्बाब्वे) - 2 शतक 

Trending news