T20 World Cup: इस क्रिकेटर ने माफी मांगकर लिया यू-टर्न, अब ऐसे अपनी गलती को सुधारा
Advertisement

T20 World Cup: इस क्रिकेटर ने माफी मांगकर लिया यू-टर्न, अब ऐसे अपनी गलती को सुधारा

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विकेटकीपर-बल्लेबाल क्विटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच से पहले ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (Black Lives Matter) कैंपेन के सपोर्ट में घुटने के बल बैठने से इनकार कर दिया था.

(फाइल फोटो)

शारजाह: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सलामी बल्लेबाल क्विटन डिकॉक (Quinton de Kock) आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ मैच के लिए टीम में वापसी पर नस्लवाद (Racism) के खिलाफ समर्थन करते हुए घुटने के बल बैठे.

  1. क्विंटन डिकॉक ने लिया यू-टर्न
  2. BML के सपोर्ट में डिकॉक 
  3. घुटने के बल बैठे डिकॉक 

BML के सपोर्ट में डिकॉक 

क्विटन डिकॉक (Quinton de Kock)  ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पिछले मैच में ऐसा करने से मना करते हुए खुद को सेलेक्शन के लिए गैरहाजिर करार दिया था. ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (Black Lives Matter) कैंपेन के सपोर्ट में इस सीनियर विकेटकीपर ने टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ दोनों फील्ड अंपायर्स ने भी घुटने के बल बैठ कर अपना समर्थन जताया.
 

fallback

डिकॉक ने लिया यू-टर्न

इससे पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने 26 अक्टूबर को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच से पहले ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (Black Lives Matter) कैंपेन के सपोर्ट में प्लेयर्स को हर मैच से पहले घुटने के बल बैठने का निर्देश दिया था.

यह भी पढ़ें- IPL 2022: वो 3 प्लेयर्स जो बन सकते हैं लखनऊ टीम के कप्तान

डिकॉक ने किया था इनकार

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) के इस निर्देश के बाद टीम में विवाद हो गया था और क्विटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने इसे मानने से इंकार करते हुए मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मैच नहीं खेलने का फैसला किया था.
 

fallback

डिकॉक को अब परेशानी नहीं

क्विटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने हालांकि गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के बाकी बचे मैचों के लिए खुद को मौजूद रखते हुए कहा कि अगर उनके घुटने के बल बैठने से दूसरों को शिक्षित करने में मदद मिलती है तो उन्हें इसमें दिक्कत नहीं है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

'नस्लवादी' कहे जाने पर हुआ था दुख

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विकेटकीपर-बल्लेबाल क्विटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने कहा कि इससे पहले इस तरह बैठने से इनकार करने पर उन्हें नस्लवादी (Racist) कहा गया जिससे उन्हें काफी दुख पहुंचा था.

 

 

Trending news