Kanpur Test: भारतीय मूल के इन 2 प्लेयर्स ने तोड़ा टीम इंडिया का सपना, आखिरी 52 गेंदों तक चला संघर्ष
Advertisement

Kanpur Test: भारतीय मूल के इन 2 प्लेयर्स ने तोड़ा टीम इंडिया का सपना, आखिरी 52 गेंदों तक चला संघर्ष

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पुछल्ले बल्लेबाज रचिन रविंद्र और एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारतीय टीम की सारी कोशिशें नाकाम कर दी.

Kanpur Test: भारतीय मूल के इन 2 प्लेयर्स ने तोड़ा टीम इंडिया का सपना, आखिरी 52 गेंदों तक चला संघर्ष

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ हो गया. ये मुकाबला आखिरी गेंद तक खिंचा जिसकी बाद सभी खिलाड़ी पवेलियन की तरफ लौटने पर मजबूर हो गए. इंडियन बॉलर्स ने लाख कोशिश की लेकिन वो आखिर में ऐसे 2 प्लेयर्स से हार गए जिनकी जड़ें हिंदुस्तान में हैं.

  1. रचिन और एजाज ने तोड़ा भारत का ख्वाब
  2. एक वक्त आसान लग रही थी भारत की जीत
  3. मैच की आखिरी 52 गेंदों तक चली जद्दोजहद

रचिन-एजाज ने तोड़ा भारत का ख्वाब
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मैच की आखिरी पारी में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए. रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) और एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने संयम भरा खेल दिखाते हुए 10वां विकेट नहीं गिरने दिया. रचिन ने 91 गेंदों में 18* रन और एजाज ने 23 बॉल पर 2* रन बनाए.
 

fallback

एक वक्त आसान लग रही थी भारत की जीत
न्यूजीलैंड (New Zealand) की दूसरी पारी में 9वां विकेट टिम साउदी (Tim Southee) के तौर पर गिरा, जब रवींद्र जडेजा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया. तब कीवी टीम का स्कोर  155/9 रह गया और टीम इंडिया की जीत पक्की लगने लगी क्योंकि उन्हें करीब 9-10 ओवर में एक विकेट गिराने थे.
 

fallback

आखिरी 52 गेंदों तक चला संघर्ष
मैच की आखिरी घंटों में रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) और एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने गजब का जुझारूपन पर दिखाया और अगले 52 गेंदों तक अपना विकेट बचाए रखा. भारतीय गेंदबाजों की इनके आगे एक न चली.

 

भारत में है रचिन रवींद्र जड़ें
रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) का जन्म 18 नवंबर 1999 को वेलिंगटन (Wellington) हुआ था. उनके पिता रवि कृष्णमूर्ति (Ravi Krishnamurthy) बेंगलूरु (Bengaluru) से ताल्लुक रखते हैं जो पेशे से सॉफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट हैं. उनकी मां का नाम दीपा कृष्णमूर्ति (Deepa Krishnamurthy) है. 
 

fallback

एजाज पटेल का भी भारत से रिश्ता
एजाज पटेल (Ajaz Patel) भी भारतीय मूल के हैं, उनका जन्म 21 अक्टूबर 1988 को मुंबई में हुआ था, बाद में वो  उन्होंने 16 नवंबर 2018 को कीवी आर्मी की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. मौजूदा कानपुर टेस्ट की पहली पारी में इस स्पिनर ने 2 विकेट और दूसरी पारी में 1 विकेट हासिल किए थे. 
 

fallback

Trending news