Mumbai Test: 'कीवी टीम का राहुल द्रविड़' हार मानने को तैयार नहीं, भारत को दे डाली चेतावनी
X

Mumbai Test: 'कीवी टीम का राहुल द्रविड़' हार मानने को तैयार नहीं, भारत को दे डाली चेतावनी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की तरह एक ऐसा डिफेंसिव बल्लेबाज है जो मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) के चौथे दिन टीम इंडिया को परेशान कर सकता है.

Mumbai Test: 'कीवी टीम का राहुल द्रविड़' हार मानने को तैयार नहीं, भारत को दे डाली चेतावनी

मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा रहा है. मैच फिलहाल विराट सेना की पकड़ में है, उन्हें चौथे दिन जीत के लिए महज 5 विकेट की जरूरत है, लेकिन कीवी टीम में एक ऐसा बल्लेबाज है जो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है.

रचिन रवींद्र ने दी चेतावनी

न्यूजीलैंड (New Zealand) को अच्छी तरह से पता है कि पहली पारी में 62 रन पर आउट होने के बाद वापसी करना बेहद मुश्किल है लेकिन भारतीय मूल के यंग रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने वादा किया कि उनकी टीम भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन (सोमवार को) डटकर मुकाबला करेगी.

यह भी पढ़ें- India Tour of South Africa: 5 टेस्ट मैचों में 36 विकेट, फिर भी बेंच पर बैठेगा ये धाकड़ गेंदबाज

डिफेंसिव गेम में माहिर हैं रचिन

भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने रविवार को एक बार फिर अपने डिफेंसिव गेम का लोहा मनवाया और तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 23 गेंद में 2 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे है. उनके साथ हेनरी निकोल्स (86 गेंद में 36 रन) भी क्रीज पर डटे हुए हैं.
 

62 पर ऑल आउल होने से बिगड़ा खेल

न्यूजीलैंड को मैच और सीरीज को जीतने के लिए 540 रन का टारगेट मिला है लेकिन टीम 5 विकेट पर 140 रन बनाकर हार के मुहाने पर खड़ी है. रचिन ने कहा, ‘जब आप 60 रन के आस-पास ऑलआउट हो जाते है तो चीजें हमेशा मुश्किल होती है. हमारे लिए कई चीजें सही नहीं रही.’

रचिन पूरी ताकत से खेलेंने को तैयार

रचिन रवींद्र ने कहा, ‘हम सभी बेहतर बनने की कोशिश करते हैं. हम इस तरह की चीजों को पीछे छोड़ने की कोशिश कर रहे है. यह हमारा बेस्ट प्रदर्शन नहीं था लेकिन हमें पता था कि हमें दूसरी पारी में खेलना है और हम वहां पूरी ताकत से जद्दोजहद करेंगे.’

 

रचिन ने लिया विराट का विकेट

रचिन रवींद्र ने कहा, ‘खेल के लिए ये अहम है कि आपने जो किया है उससे सीखें और आगे बढ़ें, ये ज्यादा जरूरी नहीं कि जो हुआ है उस पर जरूरत से ज्यादा ध्यान दिया जाए. रवींद्र ने भारत की दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत 3 विकेट चटकाए.
 

द्रविड़ की तरह खेलकर ड्रॉ कराया मैच

अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 91 गेंद में 18 रन बनाकर न्यूजीलैंड की हार टालने वाले रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने कहा, ‘उस मैच के बारे में मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरी वजह से टीम मैच ड्रॉ करने में कामयाब रही, वह पूरी टीम की कोशिशों से मुमकिन हुआ था.’
 

'कानपुर की पारी से मिलेगा कॉन्फिडेंस'

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने कहा, ‘हां, उस पारी से मुझे कॉन्फिडेंस मिलेगा लेकिन हमें अभी काफी लंबा सफर तय करना है. दो दिन और 180 ओवर बचे है, काफी क्रिकेट बचा है.’ रचिन ने अपनी संयम भरी पारी के लिए उन्होंने काफी तारीफें बटोरी थीं.

एजाज पटेल के मुरीद हैं रचिन रवींद्र

रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड टीम के भारतीय मूल के दूसरे खिलाड़ी एजाज पटेल की तारीफ की जिन्होंने पहली पारी में 10 विकेट सहित मैच में कुल 14 विकेट झटके. उन्होंने कहा, ‘मैं जैजी (एजाज) के लिए इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता. वह एक अविश्वसनीय इंसान और एक महान स्पिनर है. हर बार जब हमने उसे गेंद दी, हम जानते थे कि वो हमें नतीजे देगा. उनका टीम में होना मेरे और टीम के अन्य लोगों के लिए भी मददगार है.’
 

रचिन के नाम में द्रविड़ की झलक

रचिन के नाम की खासियत यह है कि वो टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दोनों के नाम को मिलाकर बनाया गया है. इसमें राहुल के नाम से 'Ra' और सचिन के नाम से 'Chin' लिया गया है. रचिन जिस तरह का डिफेंसिव खेल दिखाते हैं उनमें द्रविड़ की झलक नजर आती है.

 

Trending news