Rahul Dravid: अगले दो साल और टीम इंडिया के कोच बने रहने के हकदार हैं राहुल द्रविड़, ये है बड़ी वजह
Advertisement

Rahul Dravid: अगले दो साल और टीम इंडिया के कोच बने रहने के हकदार हैं राहुल द्रविड़, ये है बड़ी वजह

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ अगर हेड कोच बने रहते हैं, तो इससे टीम इंडिया में निरंतरता बनी रहेगी. बता दें कि भारत को अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर 4 जून से 30 जून तक खेला जाएगा. 

Rahul Dravid: अगले दो साल और टीम इंडिया के कोच बने रहने के हकदार हैं राहुल द्रविड़, ये है बड़ी वजह

Team India Head Coach: वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है. बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को अगले दो और साल के लिए टीम इंडिया का हेड कोच बने रहने का ऑफर दे सकता है. अगर ऐसा हुआ तो राहुल द्रविड़ अगले महीने से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के दौरान एक बार फिर टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में दिखाई देंगे. राहुल द्रविड़ के काम करने के तरीके को देखते हुए वह अगले दो साल और टीम इंडिया के कोच बने रहने के हकदार हैं.

टीम इंडिया के कोच बने रहने के हकदार हैं राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ अगर हेड कोच बने रहते हैं, तो इससे टीम इंडिया में निरंतरता बनी रहेगी. बता दें कि भारत को अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर 4 जून से 30 जून तक खेला जाएगा. इसके बाद साल 2025 भी टीम इंडिया के लिए बहुत अहम रहने वाला है. साल 2025 में टीम इंडिया को फरवरी-मार्च 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलनी है.

टीम इंडिया के लिए क्यों जरूरी हैं राहुल द्रविड़

जून 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच भी खेला जाना है, जिसमें क्वलिफाई करने के लिए टीम इंडिया को बहुत मेहनत करनी होगी. साल 2024 और 2025 में बैक टू बैक आईसीसी टूर्नामेंट्स को देखते हुए अभी टीम इंडिया के हेड कोच को बदलने का फैसला सही नहीं होगा. हेड कोच बदलते ही टीम इंडिया में बड़े-बड़े बदलाव होंगे. अगले दो साल अगर टीम इंडिया बदलाव के दौर से गुजरती रही तो वह आईसीसी टूर्नामेंट्स जीतने के अपने लक्ष्य से भटक सकती है.

भरोसा दिलाता है राहुल द्रविड़ का रिपोर्ट कार्ड 

राहुल द्रविड़ के कोच रहते भले ही टीम इंडिया आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है, लेकिन उनका रिपोर्ट कार्ड बहुत शानदार है. राहुल द्रविड़ के कोच रहते भारत आईसीसी WTC फाइनल का उपविजेता बना था. सिर्फ इतना ही नहीं राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने World Cup 2023 के फाइनल में भी जगह बनाई थी. ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच पद से राहुल द्रविड़ को हटाना जल्दबाजी होगी और उन्हें एक मौका मिलना चाहिए. BCCI राहुल द्रविड़ को एक बार फिर दो साल के लिए टीम इंडिया का कोच बनने का ऑफर दे सकता है. फिलहाल बोर्ड चाहता है कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएं.

Trending news