राहुल द्रविड़ के बेटे को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से कट सकता है पत्ता
Advertisement
trendingNow12452735

राहुल द्रविड़ के बेटे को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से कट सकता है पत्ता

Rahul Dravid Son Samit Dravid: भारत के पूर्व कप्तान और 2024 टी20 वर्ल्ड कप विजेता हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ को तगड़ा झटका लगा है. समित द्रविड़ चोट की वजह से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार से शुरू हो रहे भारत के दो अंडर 19 चार दिवसीय मैचों से बाहर रह सकते हैं. 

राहुल द्रविड़ के बेटे को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से कट सकता है पत्ता

Rahul Dravid Son Samit Dravid: भारत के पूर्व कप्तान और 2024 टी20 वर्ल्ड कप विजेता हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ को तगड़ा झटका लगा है. समित द्रविड़ चोट की वजह से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार से शुरू हो रहे भारत के दो अंडर 19 चार दिवसीय मैचों से बाहर रह सकते हैं. बता दें कि समित द्रविड़ की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से कट सकता है पत्ता

समित द्रविड़ घुटने की चोट से जूझ रहे है और इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं. समित द्रविड़ का पुडुच्चेरी में भारत की अंडर 19 टीम में डेब्यू तय लग रहा था, लेकिन वह तीन यूथ वनडे मैच नहीं खेल सके. भारत ने सीरीज 3-0 से जीती. मुख्य कोच रिषिकेश कानिटकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,‘वह फिलहाल एनसीए में है और घुटने की चोट से उबर रहा है. अभी कुछ कह नहीं सकते. उसका खेलना मुश्किल है.’

नहीं खेल सकेंगे अंडर 19 वर्ल्ड कप 2026

भारत के पूर्व कप्तान और हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित के पास यह अंडर 19 स्तर पर खेलने का आखिरी मौका है. वह 11 अक्टूबर को 19 साल के हो जाएंगे और आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2026 भी नहीं खेल सकेंगे. दूसरा चार दिवसीय मैच चेपॉक पर 7 अक्टूबर से खेला जाएगा. समित द्रविड़ दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के अलावा मीडियम पेस बॉलिंग भी करते हैं.

कब खेला जाएगा अंडर-19 वर्ल्ड कप?

अगला अंडर-19 वर्ल्ड कप साल 2026 में जिम्बाब्वे और नामीबिया में खेला जाएगा. 2026 अंडर-19 वर्ल्ड कप तक समित द्रविड़ की उम्र 20 साल से ज्यादा हो चुकी होगी. समित द्रविड़ इस वजह से 2026 अंडर-19 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. समित द्रविड़ का जन्म 11 अक्टूबर 2005 को हुआ था. 11 अक्टूबर को समित द्रविड़ अपना 19वां जन्मदिन मनाएंगे.

Trending news