Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के विवाद पर PCB चीफ रमीज राजा ने फिर दी धमकी, कहा- टूर्नामेंट को शिफ्ट किया तो...
topStories1hindi1467838

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के विवाद पर PCB चीफ रमीज राजा ने फिर दी धमकी, कहा- टूर्नामेंट को शिफ्ट किया तो...

Asia Cup 2023 In Pakistan: एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है. 

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के विवाद पर PCB चीफ रमीज राजा ने फिर दी धमकी, कहा- टूर्नामेंट को शिफ्ट किया तो...

Ramiz Raja On Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) अगले साल पाकिस्तान में खेला जाना है. लेकिन BCCI के सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि टीम इंडिया ये टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी.  जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने की धमकी दी थी. वहीं उन्होंने इस मुद्दे पर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. 

PCB चीफ रमीज राजा ने फिर दी धमकी

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान की बजाय किसी और देश में को शिफ्ट किया जा सकता है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है. ईएसपीएन क्रिकइंफो ने रमीज के हवाले से लिखा, 'ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं, हम इसकी मेजबानी को लेकर अपील कर रहे हैं. यदि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं आता है, तो वे भले ना आएं. लेकिन पाकिस्तान से एशिया कप छीना जाता है, तो हम इससे बाहर हो सकते हैं.' 

एशिया कप 2022 भी न्यूट्रल वेन्यू पर हुआ

एशिया कप 2022 की मेजबानी श्रीलंका को सौंपी गई थी, लेकिन राजनीतिक हालात ठीक नहीं होने की वजह से ये टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू यूएई में खेला गया था. आपको बता दें एशिया कप 2023 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाएगा और इस बार भी ये टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर देखने को मिल सकता है. वहीं, पाकिस्तान को अगले 3 साल में आईसीसी के दो बड़े इवेंट की मेजबानी भी मिली है. 

साल 2008 के बाद नहीं किया PAK दौरा 

भारतीय टीम साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान खेलने नहीं गई है. 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी. दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की बाइलेटरल सीरीज खेली थी. जब पाकिस्तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत की यात्रा की थी. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका ने पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान का दौरा किया है. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news