राहुल नहीं इस प्लेयर को बनाओ नया टेस्ट कप्तान, शास्त्री ने बताया चौंकाने वाला नाम
Advertisement

राहुल नहीं इस प्लेयर को बनाओ नया टेस्ट कप्तान, शास्त्री ने बताया चौंकाने वाला नाम

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी है. ऐसे में बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि विराट के बाद टेस्ट टीम का नया  कप्तान किस खिलाड़ी को नियुक्त किया जाता है.

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी है. ऐसे में बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि विराट के बाद टेस्ट टीम का नया  कप्तान किस खिलाड़ी को नियुक्त किया जाता है. केएल राहुल कप्तान के तौर पर अबतक बिल्कुल फ्लॉप नजर आए हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बताया कि उनके हिसाब से टीम इंडिया का नया टेस्ट कप्तान कौन हो सकता है. 

  1. विराट ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी
  2. कौन बनेगा नया कप्तान?
  3. रवि शास्त्री ने चुना ये खिलाड़ी

शास्त्री ने इस प्लेयर को चुना नया कप्तान 

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि रोहित शर्मा को भारत का टेस्ट कप्तान बनाया जाना चाहिए, बशर्ते सीनियर बल्लेबाज अपनी फिटनेस बनाए रख सकें. रोहित को पिछले साल दिसंबर में भारत का टेस्ट उपकप्तान नियुक्त किया गया था. हालांकि, मुंबई इंडियंस के कप्तान पिछले साल चोट लगने के कारण भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने में सक्षम नहीं थे. केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद अगले कप्तान की तलाश शुरू हो गई है.

रोहित के ऊपर दिया बड़ा बयान

शास्त्री ने कहा, 'अगर रोहित फिट हैं, तो उन्हें टेस्ट में भी कप्तान बनाया जाना चाहिए. उन्हें दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन वह चोटों के कारण वहां नहीं जा सके. अगर उन्हें उपकप्तान बनाया गया था, तो कप्तानी में पदोन्नत क्यों नहीं किया जा सकता.' रोहित, जिनके सभी फॉर्मेट में भारत का नेतृत्व करने की संभावना है, वर्तमान में 34 वर्ष के हैं और भारत निश्चित रूप से भविष्य में नेतृत्व की भूमिका के लिए एक युवा खिलाड़ी को तैयार किए जाने की ओर देख रहा है और शास्त्री ने ऋषभ पंत को भविष्य का लीडर कहा है.

पंत को भी रखा एक ऑप्शन

उन्होंने कहा कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन भविष्य के कप्तान के बारे में चर्चा करते समय 24 वर्षीय पंत को ध्यान में रखना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, 'ऋषभ एक जबरदस्त युवा खिलाड़ी हैं. एक कोच के रूप में मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं, उनके बारे में अच्छी बात यह है कि वह हमेशा आपकी बात सुनते हैं.' शास्त्री ने कहा, 'वह हमेशा वही करते हैं, जो वह चाहते हैं, लेकिन यह सच नहीं है. वह खेल का अच्छी तरह से आकलन करते हैं और हमेशा अपनी टीम को आगे ले जाने का प्रयास करते हैं. इसलिए, उन्हें भी हमेशा नेतृत्व के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए.'

ये भी पढ़ें:- IPL: CSK को चैंपियन बनाने वाला ये स्टार खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर, ऑक्शन में नहीं आएगा नजर

 

Trending news