रोहित और विराट में से कौन है बेहतर बल्लेबाज? रवि शास्त्री ने दिया चौंकाने वाला जवाब
Advertisement
trendingNow11081521

रोहित और विराट में से कौन है बेहतर बल्लेबाज? रवि शास्त्री ने दिया चौंकाने वाला जवाब

विराट कोहली और रोहित शर्मा भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे बेहतरीन दो बल्लेबाज हैं. इन दोनों बल्लेबाजों की अगर आपस में भी तुलना की जाए तो फर्क बहुत ही कम दिखेगा.

फोटो (file)

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे बेहतरीन दो बल्लेबाज हैं. ये दोनों ही बल्लेबाज तीनों फॉर्मेट में सुपरहिट हैं. इन दोनों बल्लेबाजों की अगर आपस में भी तुलना की जाए तो फर्क बहुत ही कम दिखेगा. इसी बीच टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इन दोनों बल्लेबाजों की आपस में तुलना की है. शास्त्री ने दोनों के बारे में बात करते हुए एक बड़ा बयान दिया है. 

रोहित-विराट में से कौन है बेहतर?

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी को लेकर एक बड़ी प्रक्रिया दी है. शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल पर शास्त्री ने बातचीत करते हुए कहा कि विराट कोहली और सीमित ओवर टीमों के नए कप्‍तान रोहित शर्मा भारतीय टीम के दो सबसे बड़े बैटिंग सुपरस्‍टार्स हैं, लेकिन बल्‍लेबाजी के आधार पर दोनों में से किसी एक को चुनना मुश्किल है. शास्त्री ने आगे कहा कि ये दोनों ही खिलाड़ी मैदान के बाहर बहुत अलग हैं.

कोहली को लेकर कही बड़ी बात

कोहली (Virat Kohli) के साथ लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा करने वाले रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि विराट एक बीस्ट हैं और जब ऊर्जा और जोश की बात आती है तो कोई कोहली की बराबरी नहीं कर सकता. अख्तर के साथ बातचीत करते हुए शास्त्री ने कहा, 'मैदान पर विराट एक बीस्‍ट हैं. वो मैदान में आता है तो लड़ना चाहता. वो भिड़ जाता है और बहुत जुनूनी है. लेकिन मैदान के बाहर वो बिल्कुल अलग है. वो मैदान के बाहर बहुत शांत रहता है.'

'रोहित ने किया बहुत सुधार'

वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बारे में बातचीत करते हुए शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि रोहित ने अपनी बल्लेबाजी में बहुत ही ज्यादा सुधार किया है. शास्त्री ने कहा, 'रोहित को भगवान ने कुछ उपहार दिया है और उसने तय किया कि वो कड़ी मेहनत करके इसका ज्‍यादा से ज्‍यादा फायदा उठाएगा. जब वो अपनी पूरी लय में हो तो कुछ ही बल्‍लेबाज हैं, जो उसके जैसे खेल पाते हैं.' हाल ही में कप्तान बने रोहित के बारे में भी शास्त्री ने जमकर तारीफ की.   

Trending news