रवि शास्त्री ने कही क्रिकेट फैंस का दिल तोड़ने वाली बात

रवि शास्त्री ने अफ्रीका दौरा खत्म होने के बाद उन लोगों पर निशाना साधा, जो हार के वक्त टीम इंडिया की आलोचना कर रहे थे.

रवि शास्त्री ने कही क्रिकेट फैंस का दिल तोड़ने वाली बात
रवि शास्त्री ने क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम पर भी सवाल उठाए हैं. फोटो : बीसीसीआई

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका का दौरा खत्म कर टीम इंडिया वापस घर लौट आई है. टीम को वहां पर टेस्ट सीरीज में भले 2-1 से हार मिली हो, लेकिन उसके बाद वनडे और टी-20 में टीम इंडिया ने अफ्रीका को उसी की धरती पर हराकर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया को टेस्ट में मिली हार और उसके बाद वनडे, टी20 में ऐतिहासिक कामयाबी के लिए कोच रवि शास्त्री ने विराट एंड कपंनी को दिया. शास्त्री का कहना है कि ये उन्हीं के कारण संभव हुआ, जिनकी लोग दो हार के बाद जमकर आलोचना कर रहे थे. यहीं पर शास्त्री ने ऐसी बात कही, जो शायद क्रिकेट फैंस को अच्छी न लगे. उन्होंने उन लोगों पर निशाना साधा, जो टीम इंडिया की हार पर आलोचना कर रहे थे.

रवि शास्त्री ने मिड डे से बातचीत में कहा कि हमारा हमेशा मानना था कि हम इस सीरीज में जीत सकते हैं. हम पहले दो टेस्ट में भी जीत रहे थे. हालांकि इस बात को बहुत कम लोग देख पाए. रवि शास्त्री ने उन क्रिकेट फैंस पर निशाना साधते हुए आगे कहा, कई बार आपको लगता है कि आपके देश में लोग आपकी हार पर खुश होते हैं.

युवराज सिंह ने किया ऐलान, 2019 के बाद लेंगे बड़ा फैसला

शास्त्री ने टेस्ट सीरीज में मिली हार पर कहा, हमने जब सेशन का केल्कुलेशन किया तो हमने पाया कि हम सिर्फ 2 सेशन में उनसे पीछे रहे, और वही हमारी हार का कारण बने. लेकिन तीसरे टेस्ट में हमारी जीतने की भूख ने ही हमें जीत दिलाई. इसमें हम ड्रॉ के  लिए नहीं बल्कि जीत के लिए खेले.

दक्षिण अफ्रीका जीतकर स्वदेश लौटे कप्तान विराट कोहली, कहा- घर की कॉफी से अच्छा कुछ नहीं

शास्त्री ने लगातार क्रिकेट पर कहा, कि हमारे खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. हम महीने में 21 दिन क्रिकेट खेलते हैं. 12 मैचों में हमने 8 मैच जीते हैं. हमें इस जीत के लिए अपने खिलाड़ियों को इसका क्रेडिट देना चाहिए. हालांकि उन्होंने क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम पर भी चिंता जताई.