न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेगा यह खूंखार बॉलर, निशाने पर टेस्ट क्रिकेट का महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12470981

न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेगा यह खूंखार बॉलर, निशाने पर टेस्ट क्रिकेट का महारिकॉर्ड

India vs New Zealand Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर को शुरू होगी. बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में 2-0 से जीत के बाद अब रोहित शर्मा की टीम कीवियों का सफाया करने उतरेगी.

न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेगा यह खूंखार बॉलर, निशाने पर टेस्ट क्रिकेट का महारिकॉर्ड

India vs New Zealand Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर को शुरू होगी. बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में 2-0 से जीत के बाद अब रोहित शर्मा की टीम कीवियों का सफाया करने उतरेगी. न्यूजीलैंड 2021 के बाद भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने वाला है. उसे पिछली बार 0-1 से हार मिली थी. वह भारत में अब तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है. इस बार भी टीम इंडिया अजेय रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए उतरेगी.

अश्विन की फिरकी का दिखेगा जादू

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत के एक खिलाड़ी पर सबकी नजर होगी, उसका नाम रविचंद्रन अश्विन है. अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे. अब वह एक बार फिर से घरेलू पिचों पर कमाल करने के लिए तैयार हैं. बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में होने वाले तीन टेस्ट में उनकी फिरकी का जादू देखने को मिल सकता है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी विकेटों का अंबार लगा सकते हैं. उनके निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड भी है.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की कुटाई करेंगे विराट कोहली! निशाने पर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, सौरव गांगुली भी छूट जाएंगे पीछे

अश्विन तोड़ देंगे लियोन का रिकॉर्ड

अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं. उनके नाम 37 टेस्ट मैचों में 185 विकेट हैं. उन्होंने 9 बार पारी में 4 और 11 बार 5 विकेट लिए हैं. अश्विन अगर टेस्ट सीरीज में 3 विकेट ले लेते हैं तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. इस मामले में अश्विन ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. लियोन ने 43 टेस्ट मैच में 187 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली और बाबर आजम के क्लब में सूर्यकुमार यादव की एंट्री, हार्दिक पांड्या का ध्वस्त कर दिया रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे सफल अश्विन

अश्विन का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार है. वह इस टीम के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 9 टेस्ट मैचों में 66 विकेट झटके हैं. दोनों देशों के बीच अब तक हुए टेस्ट मैचों में अश्विन के बाद सबसे ज्यादा विकेट न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी रिचर्ड हैडली के नाम है. उन्होंने 14 टेस्ट मुकाबलों में 65 विकेट अपने नाम किए हैं. भारत के पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने 57 और ईरापल्ली प्रसन्ना ने 55 विकेट लिए हैं.

Trending news