VIDEO: पलक झपकते ही उड़ा स्टंप, जडेजा की 'घातक गेंद' से मची खलबली, सन्न रह गया बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12489208

VIDEO: पलक झपकते ही उड़ा स्टंप, जडेजा की 'घातक गेंद' से मची खलबली, सन्न रह गया बल्लेबाज

IND vs NZ 2nd Test: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पुणे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान घातक स्पिन बॉलिंग कर कीवियों के होश उड़ा दिए. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर एक वक्त पर 198/5 था, लेकिन इसके बाद रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने जमकर तबाही मचाई.

VIDEO: पलक झपकते ही उड़ा स्टंप, जडेजा की 'घातक गेंद' से मची खलबली, सन्न रह गया बल्लेबाज

IND vs NZ 2nd Test: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पुणे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान घातक स्पिन बॉलिंग कर कीवियों के होश उड़ा दिए. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर एक वक्त पर 198/5 था, लेकिन इसके बाद रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने जमकर तबाही मचाई. न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 255 रन पर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड की टीम ने अपने आखिरी 5 विकेट 57 रन के अंदर ही गंवा दिए. भारत को इसी के साथ ही ये टेस्ट मैच जीतने और सीरीज बराबर करने के लिए 359 रन का टारगेट मिला.

जडेजा की 'घातक गेंद' से मची खलबली

रवींद्र जडेजा ने टॉम ब्लंडेल को क्लीन बोल्ड करते ही पुणे टेस्ट में अचानक सनसनी पैदा कर दी, जिससे भारतीय फैंस को बहुत मजा आया. रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के 60वें ओवर में अपनी एक 'घातक गेंद' से टॉम ब्लंडेल का स्टंप उड़ाकर रख दिया. रवींद्र जडेजा की ये गेंद इतनी खतरनाक थी कि क्लीन बोल्ड होने के बाद टॉम ब्लंडेल सन्न रह गए. टॉम ब्लंडेल 83 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हुए. सोशल मीडिया पर रवींद्र जडेजा की इस घातक गेंद का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

भारत को रचना होगा इतिहास

भारत को यह मैच जीतने के लिए चौथी पारी में 359 रनों का टारगेट मिला है. भारत ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी को तीसरे दिन 255 रनों पर आउट कर दिया. न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे. भारतीय टीम पहली पारी में मात्र 156 रनों पर आउट हो गई थी. अब भारत के सामने चौथी पारी में वह लक्ष्य है जो इस मैच में अभी तक तीनों पारियों में नहीं बन पाया है. न्यूजीलैंड टीम ने चौथी पारी में कप्तान टॉम लैथम के 86 रनों के योगदान की बदौलत 255 रनों का स्कोर बनाया.

दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 3 झटके

स्पिनरों की मददगार पिच पर विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने 83 गेंदों पर 41 रन और ग्लेन फिलिप्स ने भी 82 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली. इस पारी में भी स्पिनरों का जलवा देखने के लिए मिला और पहली पारी में 7 विकेट लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने इस बार भी 4 विकेट लिए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए.

रवींद्र जडेजा के रिकॉर्ड्स

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 76 टेस्ट मैचों में 309 विकेट हासिल किए हैं और 3173 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 197 वनडे मैचों में 220 विकेट और 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2756 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 515 रन बनाए हैं. 240 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 160 विकेट हासिल किए हैं और 2959 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही रवींद्र जडेजा नंबर-7 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. रवींद्र जडेजा गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट निकालकर देते हैं. फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं.

Trending news