देश के लिए दर्द में की बैटिंग, टीम इंडिया का बना संकटमोचक, अब हार के बाद भरी वापसी की हुंकार
Advertisement
trendingNow12480842

देश के लिए दर्द में की बैटिंग, टीम इंडिया का बना संकटमोचक, अब हार के बाद भरी वापसी की हुंकार

IND vs NZ Test Match: न्यूजीलैंड ने रविवार को बेंगलुरु में पहले टेस्ट के अंतिम दिन मुश्किल परिस्थितियों में भारत के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. यह लगभग सात दशकों में भारतीय जमीन पर उसकी तीसरी जीत है.

देश के लिए दर्द में की बैटिंग, टीम इंडिया का बना संकटमोचक, अब हार के बाद भरी वापसी की हुंकार

IND vs NZ Test Match: न्यूजीलैंड ने रविवार को बेंगलुरु में पहले टेस्ट के अंतिम दिन मुश्किल परिस्थितियों में भारत के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. यह लगभग सात दशकों में भारतीय जमीन पर उसकी तीसरी जीत है. न्यूजीलैंड को यहां पिछली जीत 1988 में मिली थी. भारत को पहली पारी में 46 रन पर समेटकर उसने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली. इसके बाद पहली पारी में 402 रन बनाकर 356 रन की लीड हासिल की. भारत ने 462 रन बनाकर मैच में वापसी की, लेकिन वह सिर्फ 106 रन की लीड ही हासिल कर सका. इस तरह न्यूजीलैंड को 107 रन का टारगेट मिला. उसने 2 विकेट पर 110 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया.

WTC में पहले स्थान पर भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र में भारतीय टीम की ये तीसरी हार है. उसे साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ एक-एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. इसके बावजूद टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है. भारत को अगले साल होने वाले फाइनल में आसानी से पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी 2 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में कुल 4 जीत हासिल करनी होगी.

ये भी पढ़ें: बड़े झटके के लिए तैयार पाकिस्तान, BCCI से नहीं मिलेगी राहत, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर आया बड़ा अपडेट

हार के पंत ने क्या कहा?

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं शेयर कीं. पंत ने कहा, ''यह खेल आपको हमेशा टेस्ट करेगा. आपको गिराएगा, आपको ऊपर उठाएगा और फिर से आपको पीछे धकेल देगा. लेकिन जो लोग इसे पसंद करते हैं वे हर बार और मजबूत होकर उठते हैं. प्यार, समर्थन और उत्साह के लिए बेंगलुरु की अद्भुत जनता का धन्यवाद. हम और मजबूत होकर वापस आएंगे.''

 

 

ये भी पढ़ें: जडेजा-अश्विन से निपटने के लिए ये था रचिन रवींद्र का मास्टर प्लान, ऐतिहासिक जीत के बाद खोल दिया राज

शतक से चूक गए थे पंत

पंत ने दूसरी पारी में मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी की. उन्होंने चौथे विकेट के लिए सरफराज खान के साथ 177 रन की साझेदारी की. सरफराज ने 150 और पंत ने 99 रन बनाए. पंत एक रन से शतक से चूक गए. वह सातवीं बार टेस्ट करियर में नर्वस नाइंटीज का शिकार बने. घुटने में दर्द के बावजूद पंत ने संकटमोचक का किरदार निभाया और भारत को पारी की हार से बचाया. अब उन्होंने आगामी दो टेस्ट मैचों के लिए कमर कस ली है.

Trending news