T20 WC 2024: सुपर-8 में चलेगा रोहित का 'हंटर'? निशाने पर 2 फ्लॉप प्लेयर्स, प्लेइंग-XI हो सकते हैं ये बड़े बदलाव
Advertisement
trendingNow12296179

T20 WC 2024: सुपर-8 में चलेगा रोहित का 'हंटर'? निशाने पर 2 फ्लॉप प्लेयर्स, प्लेइंग-XI हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

 T20 World Cup 2024 Super-8: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग राउंड में टीम इंडिया विजयरथ पर नजर आई. न्यूयॉर्क में जीत की हैट्रिक लगाकर टीम इंडिया सुपर-8 में पहुंची. अगले राउंड के सभी मैच वेस्टइंडीज में होने हैं, ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में बदलाव तय माना जा रहा है. ऐसे कुछ फ्लॉप प्लेयर्स हैं जो रोहित के टारगेट पर होंगे.

Team India

Team India Playing XI for Super 8: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग राउंड में टीम इंडिया विजयरथ पर नजर आई. यह सभी मुकाबले अमेरिका में खेले गए थे. वहीं, जीत की हैट्रिक लगाकर भारतीय टीम ने सुपर-8 के लिए टिकट कटा चुकी है और पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. चूंकि सुपर-8 के मुकाबले वेस्टइंडीज में होने हैं ऐसे में पिच कंडीशन को देखते हुए प्लेइंग-XI में बदलाव तय माना जा रहा है.

3 स्पिनर के साथ उतरेगी टीम 

वेस्टइंडीज की पिचें तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनर्स को ज्यादा मदद करती हैं. ऐसे में टीम इंडिया 3 स्पिनर्स के साथ सुपर-8 में उतर सकती है. अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा पहले ही टीम का हिस्सा थे. अब मेन स्पिनर कुलदीप यादव को भी मौका दिया जा सकता है. लीग राउंड में भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के रूप में 4 ऑलराउंडर्स थे. लेकिन अब टीम में तीन ऑलराउंडर देखने को मिलेंगे. 

दो फ्लॉप प्लेयर्स हो सकते हैं बाहर

लीग राउंड में फ्लॉप प्लेयर्स की लिस्ट लंबी है. बल्लेबाजों में विराट कोहली पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए, लेकिन रन मशीन टीम का हिस्सा रहेंगे. वहीं, शिवम दुबे भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. तीसरे रवींद्र जडेजा हैं जिन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में निराश किया. इसके अलावा पिच में मदद होने के बावजूद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज फिसड्डी साबित हुए. लेकिन सुपर-8 में जो फ्लॉप प्लेयर्स बाहर होंगे उनमें शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज का नाम देखने को मिल सकता है. 

ओपनिंग पर हो सकता है बड़ा फैसला?

दुबे और सिराज के बाहर होने के बाद ओपनिंग पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. विराट कोहली लीग राउंड में पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए. उनके बल्ले से 3 मैच में बतौर ओपनर 5 ही रन निकले. ऐसे में रोहित के साथ युवा यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है. जिसके बाद विराट अपने पुराने स्थान नंबर-3 पर ही खेलते नजर आएंगे. इस फैसले के चलते भारतीय टीम की बल्लेबाजी भी मजबूत दिखेगी.

सुपर-8 के लिए संभावित प्लेइंग-XI? 

रोहित शर्मा, यशस्वी जयासवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

Trending news