IND vs AUS : 6, 6, 6, 6... स्टार्क पर टूट कर पड़े रोहित शर्मा, बेरहमी से की कुटाई, ओवर में बने 29 रन
Advertisement
trendingNow12306651

IND vs AUS : 6, 6, 6, 6... स्टार्क पर टूट कर पड़े रोहित शर्मा, बेरहमी से की कुटाई, ओवर में बने 29 रन

India vs Australia : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 मैच में रौद्र रूप देखने को मिला. पारी का तीसरा ओवर लेकर आए दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार मिचेल स्टार्क की हिटमैन ने ऐसे बेरहमी से कुटाई की कि नजारा देखने लायक था. आलम यह था कि गेंदबाज मुंह छिपाता नजर आया.

IND vs AUS : 6, 6, 6, 6... स्टार्क पर टूट कर पड़े रोहित शर्मा, बेरहमी से की कुटाई, ओवर में बने 29 रन

Rohit Sharma Sixes vs Starc : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप सुपर-8 मैच में रौद्र रूप देखने को मिला. पारी का तीसरा ओवर लेकर आए दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार मिचेल स्टार्क की हिटमैन ने ऐसे बेरहमी से कुटाई की कि नजारा देखने लायक था. आलम यह था कि गेंदबाज मुंह छिपाता नजर आया. डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में खेला गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी.

रोहित का दिखाया 'हिटमैन' अंदाज

विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने शुरुआती दो ओवर संभलकर खेले. दूसरे ओवर में भारत को विराट कोहली के रूप में बड़ा झटका लगा, लेकिन इसका असर रोहित शर्मा पर नहीं पड़ा. उन्होंने तीसरा ओवर लेकर आए मिचेल स्टार्क की लगातार गेंदों पर छक्के बरसाना शुरू कर दिए. रोहित ने शुरुआती दो गेंदों पर दनदनाते छक्के जड़े. तीसरी गेंद पर चौका जमाया. चौथी गेंद पर रोहित ने फिर बड़ा हिट लगते हुए गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. ओवर का यह तीसरा छक्का था. इतनी धुनाई करने के बाद भी रोहित रुके नहीं, बल्कि ओवर की आखिरी गेंद पर भी छक्के के साथ मिचेल स्टार्क को विदा किया. छक्कों की बरसात करते हुए रोहित ने ओवर में कुल 28 रन बटोरे. वहीं, 1 वाइड के साथ ओवर 29 रन का रहा.

19 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

रोहित शर्मा का इस मैच में खूंखार रूप देखने को मिला, उन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे तेज अर्धशतक भी रहा. इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले रोहित शर्मा 5वें भारतीय बल्लेबाज बन गए. युवराज सिंह (12 गेंद) टॉप पर हैं. केएल राहुल (18 गेंद) और सूर्यकुमार यादव (18 गेंद) क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, गौतम गंभीर (19 गेंद) 5वें नंबर पर हैं.

टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक

12 गेंद - युवराज सिंह बनाम इंग्लैंड डरबन 2007
18 गेंद - केएल राहुल बनाम स्कॉटलैंड दुबई 2021
18 गेंद - सूर्यकुमार यादव बनाम दक्षिण अफ्रीका गुवाहाटी 2022
19 गेंद - गौतम गंभीर बनाम श्रीलंका नागपुर 2009
19 गेंद- रोहित शर्मा बनाम ऑस्ट्रेलिया ग्रॉस आइलेट 2024

पूरे किए 200 T20 इंटरनेशनल छक्के

रोहित शर्मा ने विस्फोटक बैटिंग करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 छक्के भी पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने. इसके अलावा रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. रोहित ने इस मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ा, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 130 छक्के लगाए थे. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी के 8वें ओवर में 131वां छक्का लगाया.

इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के

131* रोहित शर्मा बनाम ऑस्ट्रेलिया
130 क्रिस गेल बनाम इंग्लैंड
88 रोहित शर्मा बनाम वेस्टइंडीज़
87 क्रिस गेल बनाम न्यूजीलैंड
86 शाहिद अफरीदी बनाम श्रीलंका 

Trending news