IND vs SA Final: रोहित का 'दुश्मन' बना देशी गेंदबाज, पंत का भी किया शिकार, एक ओवर में पलटी मैच की काया
Advertisement
trendingNow12314019

IND vs SA Final: रोहित का 'दुश्मन' बना देशी गेंदबाज, पंत का भी किया शिकार, एक ओवर में पलटी मैच की काया

IND vs SA T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के पास ट्रॉफी जीतने का मौका, मूमेंटम और माहौल सब है लेकिन मैच की शुरुआत में ही टेंशन बढ़ चुकी है. भारतीय मूल के केशव महाराज ने एक ओवर में मैच की काया पलट दी.

 

Rohit Sharma

IND vs SA Final T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के पास ट्रॉफी जीतने का मौका, मूमेंटम और माहौल सब है. इतना ही नहीं, रोहित शर्मा ने टॉस भी जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया. विराट-रोहित ने मिलकर 7 गेंद में 5 चौके लगाकर साउथ अफ्रीका कौ बैकफुट पर ढकेल दिया था, लेकिन भारतीय मूल के केशव महाराज ने महज एक ओवर में मैच की काया पलट दी. पहली दो गेंदों पर लगातार चौके खाने के बाद भी केशव महाराज ने अपने एक ही ओवर में मैच की काया पलट दी. 

भारत की ताबड़तोड़ शुरुआत

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी लेने का फैसला किया और आते ही रोहित-कोहली ने चौकों में डील की. पहले ओवर में कोहली ने 4 चौके लगाकर विरोधियों को बैकफुट पर डाल दिया. पहले ओवर में 15 रन आए. दूसरे ओवर में एडेन मारक्रम ने गेंद केशव महाराज को थमा दी. रोहित शर्मा ने पहली दो गेंदो पर लगातार दो चौके लगाकर महाराज पर दबाव बनाना चाहा. लेकिन तीसरी बॉल पर रोहित शर्मा ने क्लासेन के हाथों में कैच थमा दिया. इसके बाद इसी ओवर की 5वीं गेंद पर ऋषभ पंत भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

सूर्या ने तोड़ी उम्मीद

रोहित-पंत के विकेट के बाद पूरी जिम्मेदारी विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर थी. सूर्या आते ही दबाव में नजर आए, उन्होंने जैसे-तैसे 3 गेंदे खेली. लेकिन साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने उन्हें अपने जाल में फंसा लिया. सूर्या महज 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. जिसके बाद अक्षर पटेल और विराट कोहली एक्शन में नजर आए. 

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, तबरेज शम्सी.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

Trending news