घर में रनों के ढेर लगाने वाले रोहित के लिए अफ्रीका में बुरा सपना बने 2 गेंदबाज
Advertisement
trendingNow1376269

घर में रनों के ढेर लगाने वाले रोहित के लिए अफ्रीका में बुरा सपना बने 2 गेंदबाज

दो महीने लंबा दक्षिण अफ्रीका दौरा टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए बुरा साबित हुआ.

रोहित शर्मा ने अफ्रीका के खिलाफ 6 वनडे मैचों में 170 रन बनाए. फोटो : सीएसए

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद जब टीम इंडिया घर लौटेगी, तो उसके एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा इस बात पर मंथन करना होगा कि उनकी बल्लेबाजी सिर्फ घर की पिचों के माकूल है. जी हां ये बल्लेबाज वनडे में तीन तीन दोहरे शतक लगा चुके रोहित शर्मा. दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट, वनडे और टी 20 में उन्हें तरजीह इसीलिए दी गई थी, कि उनका बल्ला गजब की फॉर्म में था. लेकिन 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की  उनके लिए बुरा सपना साबित हुई.

  1. टेस्ट और वनडे में 6 बार आउट किया कागिसो रबाडा ने
  2. जूनियर डाला ने तीनों टी20 मैचों में रोहित को आउट किया
  3. सिर्फ एक बार वनडे मैच में शतक लगा पाए रोहित शर्मा
     

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने 4 पारियों में 78 रन बनाए. वह रन बनाने में 13वें  नंबर पर रहे. उनसे ज्यादा रन तो भुवनेश्वर कुमार ने बना दिए.भुवी ने 4 पारियों में 101 रन बनाए. टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी अगर 1 वनडे मैच में उनके लगाए गए शतक को किनारे रख दिया जाए तो वनडे और टी 20 में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे. किसी भी सीरीज में उनके बल्ले से हाफ सेंचुरी भी नहीं निकली. अफ्रीका के इस दौरे में दो ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने उन्हें सबसे ज्यादा परेशा किया. या यूं कहें कि वह इन दोनों के कारण बुरी तरह फ्लॉप रहे.

मिताली ने जब डेब्यु किया, तब जेमिमा पैदा भी नहीं हुई थी, दोनों ने की मैच विनिंग साझेदारी

टेस्ट और वनडे में रबाडा बने रहे सिरदर्द
अफ्रीका धरती पर रोहित शर्मा को टेस्ट और वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने परेशान किया तो टी20 सीरीज में जूनियर डाला नाम के नए नवेले गेंदबाज ने उन्हें बल्ला उठाने का मौका ही नहीं दिया. टेस्ट की 4 पारियों में से 3 बार तो रोहित शर्मा को कागिसो रबाडा ने आउट किया. एक बार वह वेर्नोन फिलेंडर का शिकार बने.

पिछले IPL में पुणे टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले स्मिथ बने राजस्थान रायल्स के कप्तान

वनडे पारियों में भी उन्हें कागिसो रबाडा ने ही अपनी गेंदों में उलझाए रखा. 6 मैचों में 3 बार उन्हें रबाडा ने आउट किया. दो बार लुंगी एंगिडी ने और 1 बार मोर्कल ने आउट किया.

3 टी20 मैचों में बना पाए सिर्फ 32 रन
टी20 में भी रोहित की फॉर्म वापस नहीं लौटी. 3 मैचों की  सीरीज में रोहित शर्मा को तीनों बार ही जूनियर डाला ने आउट किया. उन्होंने 3 मैचों में 32 रन बनाए. सभी बल्लेबाजों की सूची में वह 10वें नंबर पर रहे. 

Trending news