कोहली के बाद रोहित का कप्तान बनना मुश्किल? ये 2 स्टार खिलाड़ी होंगे BCCI का टारगेट
Advertisement

कोहली के बाद रोहित का कप्तान बनना मुश्किल? ये 2 स्टार खिलाड़ी होंगे BCCI का टारगेट

Rohit Sharma का नया टी20 कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन एक वजह ऐसी है जो हिटमैन को जल्द मायूस कर सकती है. दरअसल, रोहित शर्मा को भारत की ODI कप्तानी मिलना मुमकिन नजर नहीं आता.  

Rohit Sharma

नई दिल्ली: Virat Kohli टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टी20 क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नया टी20 कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन एक वजह ऐसी है जो हिटमैन को जल्द मायूस कर सकती है. दरअसल, रोहित शर्मा को भारत की ODI कप्तानी मिलना मुमकिन नजर नहीं आता.  

  1. ज्यादा दिन नहीं चलेगा रोहित का राज
  2. रोहित का नंबर आते-आते होगी देर 
  3. BCCI का टारगेट ऋषभ पंत और केएल राहुल

ज्यादा दिन नहीं चलेगा रोहित का राज

रोहित शर्मा को टी20 कप्तानी मिलने का रास्ता तो साफ है, लेकिन उनकी जितनी उम्र है, उसे देखते हुए उन्हें भारत की ODI कप्तानी मिलना मुश्किल है. रोहित शर्मा फिलहाल 34 साल के हैं और युवाओं के रहते ODI कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को शायद ही मौका मिले. जहां तक विराट कोहली की बात है, तो वह वनडे की कप्तानी 2023 वनडे वर्ल्ड कप तक जारी रख सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा, जिसे जीतने के लिए विराट कोहली पूरा दम लगा देंगे.  

रोहित का नंबर आते-आते होगी देर 

वनडे क्रिकेट में जब तक रोहित शर्मा की कप्तानी का नंबर आएगा तो वह 36 साल के हो चुके होंगे. ऐसे में BCCI रोहित शर्मा को 36 साल की उम्र में तो वनडे कप्तानी नहीं देना चाहेगी. रोहित शर्मा भले ही टी20 कप्तान बन जाएंगे, लेकिन उनका वनडे कप्तान बनना मुश्किल है. रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी भी चार साल से ज्यादा नहीं चल पाएगी, क्योंकि तब तक वह 38 साल के हो चुके होंगे. 

BCCI का टारगेट ऋषभ पंत और केएल राहुल

विराट कोहली को 27 साल की उम्र में टेस्ट की कप्तानी मिली थी, जबकि वनडे और टी20 की कमान उन्हें 29 साल की उम्र में मिली थी. विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी एन्जॉय करने का बहुत समय मिला है. शायद रोहित को उतना ज्यादा समय नहीं मिल पाए. BCCI का टारगेट ऐसे में ऋषभ पंत और केएल राहुल को नए कप्तान के तौर पर तैयार करना होगा. अगर भारत को एक नया कप्तान बनाना है तो केएल राहुल अच्छे विकल्प हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड में भी उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वो आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं. 

पूर्व चयनकर्ता ने रोहित को लेकर दिया बड़ा बयान 

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने भी कहा कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा लंबे समय तक कप्तान नहीं रह पाएंगे. सरनदीप ने कहा कि रोहित इस पद के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन वे छोटी अवधि के लिए ही यह भूमिका निभा पाएंगे.

केएल राहुल और ऋषभ पंत अच्छे विकल्प

सरनदीप ने पीटीआई से कहा, ‘रोहित एक अच्छा विकल्प है (सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी के लिए), वह आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से है, लेकिन चयन समिति को यह निर्णय लेना है कि क्या उन्हें कुछ वर्षों (2023 वनडे वर्ल्ड कप तक) के लिए कप्तान बनाया जाए या ऐसे खिलाड़ी को जिम्मेदारी सौंपी जाए जो लंबे समय तक टीम का नेतृत्व कर सकता है.’ सरनदीप ने कहा, ‘अगर वे बहुत आगे के बारे में सोच रहे हैं, तो केएल राहुल और ऋषभ पंत अच्छे विकल्प हो सकते हैं.’

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news