अब खतरे में Virat Kohli की टेस्ट टीम की कप्तानी! ये 3 खिलाड़ी काट सकते हैं पत्ता
Advertisement
trendingNow11050912

अब खतरे में Virat Kohli की टेस्ट टीम की कप्तानी! ये 3 खिलाड़ी काट सकते हैं पत्ता

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. अब बीसीसीआई ने उनको वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया है. विराट की कप्तानी में भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. विराट की टेस्ट कप्तानी पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने कड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया. उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है. कोहली अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एक भी आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट नहीं जिता पाए हैं. भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के हाथों में हार का सामना करना पड़ा था. इसलिए कोहली की टेस्ट कप्तानी में खतरे में पड़ी हुई है. कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं, लेकिन कप्तानी में वह नाकाम रहे हैं. कोहली अपनी कप्तानी में एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जिता पाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो विराट कोहली की जगह ले सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.  

  1. ये खिलाड़ी बन सकते हैं टेस्ट कप्तान 
  2. ऋषभ पंत हैं शानदार बल्लेबाज 
  3. राहुल कप्तान बनने की रेस में शामिल 

1. रोहित शर्मा 

सफेद गेंद में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)टेस्ट टीम के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार है. रोहित अपनी धाकड़ बल्लबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. रोहित गेंदबाजी में बदलाव बहुत ही शानदार तरीके से करते हैं. फील्ड लगाने में भी वह माहिर कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल ट्रॉफी पर 5 बार कब्जा जमाया था. उनके पास अपार अनुभव है जिसका फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है. 

fallback

2. केएल राहुल 

केएल राहुल (KL Rahul) ने पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बना लिया है. राहुल ने अपनी ताबड़तोड़ और आक्रामक बल्लेबाजी से भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. राहुल ने आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी की है. रोहित की गैरमौजूदगी में उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का टेस्ट उपकप्तान बनाया गया है. राहुल ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैचों में 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उनकी अभी युवा है और काफी दिनों तक टीम इंडिया की बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

fallback

3. ऋषभ पंत 

भारत के स्टार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिलहाल विकेटकीपर के तौर पर सेलेक्टर्स की पहली पसंद है. पंत अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी एक हाथ से छक्के लगाने  की कला से दर्शक बहुत ही ज्यादा रोमांचित होते हैं. पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेली थी. पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  के कप्तान है और अपनी कप्तानी में टीम को प्लेऑफ में ले गए थे. पंत अभी सिर्फ 24 साल के है. उनके पास कप्तानी के लिए निखरने का ज्यादा समय है. 

fallback

Trending news