रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर इस दिग्गज ने खड़े किए सवाल, कहा- ये खिलाड़ी होता बेहतर कैप्टन
Advertisement
trendingNow11024534

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर इस दिग्गज ने खड़े किए सवाल, कहा- ये खिलाड़ी होता बेहतर कैप्टन

BCCI साल 2023 में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप से पहले टी20 और वनडे फॉर्मेट का एक ही कप्तान चाहता है. ऐसे में आने वाले दिनों में कोहली की वनडे कप्तानी के भविष्य पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह टी20 का नया कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी.

Rohit Sharma

नई दिल्ली: T20 world Cup के ग्रुप मैचों में ही बुरी तरह हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम इंडिया में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह टी20 का नया कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. खबरों के मुताबिक विराट कोहली की वनडे कप्तानी के भविष्य पर भी BCCI जल्द फैसला ले सकता है. समझा जा रहा है कि BCCI साल 2023 में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप से पहले टी20 और वनडे फॉर्मेट का एक ही कप्तान चाहता है. ऐसे में आने वाले दिनों में कोहली की वनडे कप्तानी के भविष्य पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. 

  1. रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर खड़े किए सवाल
  2. इस खिलाड़ी को बताया बेहतर कप्तान 

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर खड़े किए सवाल

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने रोहित शर्मा को भारत का नया टी20 कप्तान बनाए जाने पर सवाल उठाए हैं. ग्रीम स्वान के मुताबिक रोहित शर्मा को कप्तानी नहीं दी जानी चाहिए थी. ग्रीम स्वान ने कहा कि रोहित शर्मा की उम्र को देखते हुए चयनकर्ताओं को उन्हें नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत का कप्तान बनाना चाहिए था. बता दें कि कल ही रोहित शर्मा को भारत का नया टी20 कप्तान बनाया गया था. 

इस खिलाड़ी को बताया बेहतर कप्तान 

'क्रिकेट डॉट कॉम' से बात करते हुए ग्रीम स्वान ने कहा, 'रोहित अच्छे हैं, लेकिन लंबे समय तक भारतीय टीम की कप्तानी नहीं कर सकते, जबकि ऋषभ पंत अगले 10 सालों तक यह जिम्मेदारी उठा सकते हैं.' उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार काम किया है. उन्होंने अपने खेल का लेवल बढ़ाया है और उनमें महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का मिक्स-अप नजर आता है. इसके अलावा ऋषभ पंत विराट की तरह जोशीले नजर आते हैं, साथ ही विकेट के पीछे हंसते-मुस्कुराते रहते हैं और खिलाड़ियों से बात करते रहते हैं.'

IPL में कर चुका है कमाल

बता दें कि इस साल की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने पर पंत को कप्तानी सौंपी गई थी. ऋषभ पंत ने इस मौके को अच्छी तरह भुनाया और दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ तक पहुंचाया. पंत इस समय उन चुनिंदा भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जगह मिलती है. स्वान ने कहा, 'भारतीय टीम की कप्तानी संभालने के पंत बेहतरीन उम्मीदवार हैं. मैं रोहित शर्मा का नाम सिर्फ इसलिए नहीं ले रहा हूं, क्योंकि उम्र उनके आड़े हाथ आ रही है.'

जबर्दस्त दिखा जलवा

आईपीएल 2021 में भी पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी बेहतरीन अंदाज में की. दिल्ली इस वक्त अंक तालिका में 20 अंकों के साथ टॉप पर रही. दिल्ली को इस साल IPL जीतने की सबसे बड़ी दावेदार टीम माना जा रहा था, लेकिन वो क्वालीफायर में चूक गई. विकेट के पीछे से कई बार देखा जाता है कि पंत चिल्ला-चिल्ला कर गेंदबाजों को सही दिशा में गेंदबाजी करने के लिए बताते रहते हैं. पूर्व कप्तान धोनी को भी कई बार ऐसे करते देखा जाता था. 

धोनी जैसा है दम 

ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है.

Trending news