Rohit Sharma: रोहित शर्मा 9 साल से कर रहे हैं इस खास पल का इंतजार, प्रेस कॉन्फ्रेंस में खोल दिया राज
Advertisement
trendingNow11405969

Rohit Sharma: रोहित शर्मा 9 साल से कर रहे हैं इस खास पल का इंतजार, प्रेस कॉन्फ्रेंस में खोल दिया राज

Rohit Sharma Press Conference: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज करने को तैयार है. उसकी पहली भिड़ंत पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में होगी. इससे एक दिन पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. 

Rohit Sharma (Twitter)

Rohit Sharma on T20 World Cup: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के 'महामुकाबले' से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कई सवालों के जवाब दिए. रोहित ने इस बीच पिछले 9 साल से जारी इंतजार का भी जिक्र किया. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना अभियान रविवार 23 अक्टूबर को पकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले मुकाबले से शुरू करेगी.

रोहित को पहली बार ICC टूर्नामेंट में भारत की कमान

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में भारत और पाकिस्तान के बीच जंग देखने को मिलेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का सामना सुपर-12 में पहले ही मैच में पाकिस्तान से है जिसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है. रोहित पहली बार किसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. यह दोनों ही टीमों का टूर्नामेंट में पहला मैच है. इस मुकाबले को लेकर फैंस में जबर्दस्त उत्साह है. यही वजह है कि एक लाख से ज्यादा दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम के सभी टिकट पहले ही बिक चुके हैं. पाकिस्तान की कमान बाबर आजम के पास है.

'9 साल का सूखा अब होगा खत्म'

कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में 9 साल के इंतजार पर बात की. उन्होंने कहा, '2013 के बाद से हमने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. भारत जैसी टीम से काफी उम्मीदें रहती हैं. इस वर्ल्ड कप ने हमें मौका दिया है कि हम इस इतिहास को बदल सकें.' बता दें कि भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट के तौर पर साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद कई मौके आए लेकिन कभी आईसीसी टूर्नामेंट में खिताबी जीत नहीं मिल सकी. भारत के खाते में 1983 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी आई थी. फिर 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी उसने बतौर आईसीसी टूर्नामेंट जीते.

पाकिस्तान के गेंदबाजों की तारीफ

रोहित शर्मा ने साथ ही पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'हम जानते हैं कि उनकी (पाकिस्तान टीम) गेंदबाजी बहुत अच्छी है. हमारे बल्लेबाज काफी अनुभवी हैं. यह मुकाबले और खासतौर से दर्शकों के लिए एक अच्छी स्थिति बन जाती है. हमारे लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों महत्वपूर्ण होंगे. हां, हमें फील्डिंग को भी नहीं भूलना चाहिए.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news