T20I और ODI में कप्तान बनने के बाद Rohit Sharma की सैलरी में होगा कितना इजाफा? जानिए पूरी डिटेल
Advertisement

T20I और ODI में कप्तान बनने के बाद Rohit Sharma की सैलरी में होगा कितना इजाफा? जानिए पूरी डिटेल

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को फिलहाल ए+ कैटेगरी की सैलरी मिलती है, लेकिन क्या 2 दो-दो फॉर्मेट की कप्तानी संभालने के बाद उनकी सैलरी में इजाफा होगा?

T20I और ODI में कप्तान बनने के बाद Rohit Sharma की सैलरी में होगा कितना इजाफा? जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी-20 इंटरनेशल के बाद वनडे टीम का भी कप्तान बना दिया गया है, क्योंकि सेलेक्टर्स ये नहीं चाहते थे कि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) का 2 अलग-अलग कैप्टन हो.

  1. रोहित बने 2 फॉर्मेट्स के कप्तान
  2. गांगुली ने की रोहित की तारीफ
  3. रोहित की सैलरी में होगा इजाफा?

सेलेक्टर्स ने किया अहम फैसला

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने कहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दोनों फॉर्मेट का कैप्टन बनाने का फैसला चयनकर्ताओं का था. 

यह भी पढ़ें- टेनिस की ये हसीना बनेगी अगली मारिया शारापोवा, हुस्न से करती हैं फैंस को घायल

रोहित बने 2 फॉर्मेट्स के कप्तान

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एएनआई को कहा, 'ये एक ऐसा फैसला है जो बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने मिलकर लिया, दरअसल बोर्ड ने विराट को टी-20 की कप्तानी न छोड़ने की गुजारिश की थी, लेकिन जाहिर तौर पर वो इसके लिए राजी नहीं हुए, और सेलेक्टर्स ने महसूस किया कि 2 व्हाइट बॉल फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान होना सही नहीं है.'
 

fallback

गांगुली ने की रोहित की तारीफ

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, 'अगर आप रोहित के उन रिकॉर्ड्स को देखेंगे जब उन्होंने जब भी वनडे में कप्तानी की है तो वो बेहतरीन है. अहम बात है कि दोनों व्हाइट बॉल क्रिकेट में 2 अगल-अलग कप्तान नहीं हो सकते.'
 

fallback

रोहित का शानदार कप्तानी रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए 10 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में कप्तानी की है और इस दौरान 10 मैचों में कामयाबी मिली है. साल 2018 में उन्होंने अपनी अगुवाई में भारत को एशिया कप जिताया था. टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो 'हिटमैन' 22 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 18 बार जीत हासिल हुई है.
 

fallback

न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साल 2018 की निदहास ट्रॉफी (Nidahas Trophy) पर शानदार अंदाज में कब्जा जमाया था. हाल में ही भारत ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.
 

fallback

रोहित शर्मा को मिलेगी कितनी सैलरी?

अब चूंकि रोहित दोनों लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बन चुके हैं, ऐसे में सवाल उठता है कि क्या जब हिटमैन का प्रमोशन हुआ है तो उनकी सैलरी बढ़ेगी? जवाब है 'नहीं' रोहित को बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट के तहत 7 करोड़ की सैलरी मिलेगी, क्योंकि वो ए+ कैटेगरी के खिलाड़ी हैं. जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को इतनी है सैलरी मिलती है. रोहित पहले से ही मैक्सिमम लेवल की सैलरी पा रहे हैं, ऐसे में कप्तान बनने के बाद सैलरी में फिलहाल इजाफा नहीं होगा.

fallback

Trending news