28 अप्रैल को कभी नहीं भूल सकता ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर, साबित हुआ था काला दिन
Advertisement

28 अप्रैल को कभी नहीं भूल सकता ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर, साबित हुआ था काला दिन

जानना चाहते हैं पूरा मामला तो चलिए हम आपको बताते हैं.

रोहित शर्मा | (फोटो साभार: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के उपकप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का दो दिन बाद जन्मदिन है. इस बार उन्हें अपना ये खास दिन लॉकडाउन के कारण घर में ही बिताना होगा. लेकिन इस खास दिन से पहले 28 अप्रैल की एक तारीख ऐसी भी है, जिसे डबल सेंक्चुरी किंग रोहित कभी याद नहीं रखना चाहेंगे. कारण है पिछले साल इस दिन का उनके लिए काला दिन साबित होना. जानना चाहते हैं पूरा मामला तो चलिए हम आपको बताते हैं.

  1. पिछले साल 28 अप्रैल को आईपीएल मैच खेल रहे थे रोहित
  2. 232 रन के बड़े स्कोर का पीछा कर रही थी मुंबई
  3. रोहित हो गए एलबीडब्ल्यू, गुस्से में मारा विकेट पर बल्ला

पिछले साल 28 अप्रैल को आईपीएल मैच खेल रहे थे रोहित
रोहित शर्मा पिछले साल आज ही के दिन मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच खेल रहे थे. रोहित मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान भी हैं. पिछले साल 28 अप्रैल को उनकी टीम का कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के साथ मुकाबला था. यह मैच केकेआर के होम ग्राउंड इडेन गार्डन स्टेडियम में खेला गया. मैच के दौरान ही रोहित की एक हरकत ने उनके लिए यह मैच काला दिन साबित कर दिया था.

232 रन के बड़े स्कोर का पीछा कर रही थी मुंबई
दरअसल उस मैच में मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी बहुत अच्छी नहीं रही थी. केकेआर के लिए शुभमन गिल (45 गेंद में 75 रन) और आंद्रे रसेल (40 गेंद में नाटआउट 80 रन) ने गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 2 विकेट पर 232 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया था. इतने बड़े स्कोर के सामने रोहित का विकेट पर खड़े रहना बहुत जरूरी था.

रोहित हो गए एलबीडब्ल्यू, गुस्से में मारा विकेट पर बल्ला
रोहित शर्मा मैच में बिल्कुल भी रंग में नहीं थे और चौथे ओवर में उनका स्कोर 12 रन ही था, जब हैरी गुर्ने की गेंद पर उनके खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की गई. अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया, जिसके खिलाफ रोहित ने रिव्यू लिया. डीआरएस में भी 'अंपायर कॅाल' को ही सही ठहराया गया. नतीजतन रोहित आउट हो गए और एक रिव्यू भी खराब हो गया. इस फैसले से रोहित इतना नाराज थे कि उन्होंने पवेलियन लौटते समय अंपायर के सामने वाले स्टंप में जोर से बल्ला मारकर उन्हें गिरा दिया.

ये भी पढ़ें- धोनी के पक्के दोस्त आरपी सिंह ने कहा, 'MS का करियर लगातार ऊपर चढता गया और मेरा गिरता गया'

सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुए थे रोहित
अमूमन बेहद शांत रहने वाले रोहित का यह गुस्से से भरा व्यवहार किसी को पसंद नहीं आया और उनको सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया. लोगों ने यहां तक लिख दिया कि रोहित किसी गली-मोहल्ले के मैच की तरह कर रहे थे.

15 फीसदी मैच फीस काटने का लगा जुर्माना
बाद में रोहित शर्मा पर उनके इस खराब व्यवहार के लिए मैच फीस की 15 फीसदी रकम काटे जाने का जुर्माना लगाया गया. मैच रेफरी ने उन्हें लेवल-1 अपराध का दोषी माना. उनकी टीम को भी फेयर प्ले में नेगेटिव अंक दिए गए.

ये भी पढ़ें- आज ही के दिन शोएब अख्तर ने लगाया था रफ्तार का 'शतक,' लेकिन ICC बनी थी विलेन

हार्दिक पांडया की धुआंधार के बाद भी 34 रन से मैच हार गई थी मुंबई इंडियंस
रोहित के लिए यही एक खराब बात नहीं थी बल्कि उनकी टीम भी मैच में 34 रन से हार गई थी. मुंबई इंडियंस के आलराउंडर हार्दिक पांडया ने जबरदस्त धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए महज 34 गेंद में 91 रन बनाए. हार्दिक ने 9 छक्के अपनी पारी में लगाए पर टीम को नहीं जिता सके. मुंबई 197 रन ही बना सकी.

LIVE TV

Trending news