WI vs SA: 8 साल से थकी आंखों को नहीं मिला सुकून, फिर टूटा सपना, वेस्टइंडीज के निराश कप्तान का दर्द भरा बयान
Advertisement
trendingNow12306103

WI vs SA: 8 साल से थकी आंखों को नहीं मिला सुकून, फिर टूटा सपना, वेस्टइंडीज के निराश कप्तान का दर्द भरा बयान

WI vs SA T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने अंतिम चरण पर है. वह दौर आ चुका है जब कहीं खुशी और कहीं गम देखने को मिल रहा है. सुपर-8 राउंड के ग्रुप-2 से दो सेमीफाइनलिस्ट तय हो चुके हैं. शानदार खेल दिखा रही वेस्टइंडीज का सफर मेगा इवेंट में समाप्त हो गया है. जिसके बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल की तरफ से निराशाजनक बयान सुनने को मिला. 

 

Rovman Powell

WI vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने अंतिम चरण पर है. वह दौर आ चुका है जब कहीं खुशी और कहीं गम देखने को मिल रहा है. सुपर-8 राउंड के ग्रुप-2 से दोनों सेमीफाइनलिस्ट तय हो चुके हैं. पहले इंग्लैंड ने अपनी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की और अब साउथ अफ्रीका ने टिकट कटा लिया है. अफ्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज को एक रोमांचक जंग में मात दी. शानदार खेल दिखा रही वेस्टइंडीज का सफर मेगा इवेंट में समाप्त हो गया है. जिसके बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल की तरफ से निराशाजनक बयान सुनने को मिला. 

8 साल पहले जीती थी ट्रॉफी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज की टीम कमाल का प्रदर्शन करती नजर आ रही थी. इस टीम अभी तक 2 बार टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत दर्ज की है. पहली बार वेस्टइंडीज ने 2012 में फाइनल में श्रीलंका को मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. वहीं, 2016 में इंग्लैंड को फाइनल में धूल चटाई थी. लेकिन इस बार 8 सालों से इस टूर्नामेंट में ट्रॉफी का सपना देख रही विंडीज पूरी तरह से टूट चुकी है. साउथ अफ्रीका से हार के बाद माहौल गमगीन नजर आया. कप्तान पॉवेल का मैच के बाद दर्द छलका. 

क्या बोले रोवमैन पॉवेल? 

रोवमैन पॉवेल ने मैच हारने के बाद कहा, 'अंत तक लड़ने के लिए लड़कों को श्रेय दिया जाना चाहिए. बैटिंग ऑर्डर यह एक ऐसा प्रदर्शन है जिसे हम भूलना चाहते हैं. हमने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, हमने लगातार विकेट खोए और इससे बल्लेबाजी करने वाली टीम की कमर टूट जाती है. हालांकि, यह एक सराहनीय प्रयास था, लड़कों का मानना ​​था कि वे 135 रन का बचाव कर सकते हैं. हमने विश्व कप नहीं जीता है या सेमीफाइनल में नहीं पहुंचे हैं. लेकिन हमने पिछले 12 महीनों में कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है. वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर समर्थकों के बीच फिर से चर्चा है और यह कुछ ऐसा है जो हम अपने साथ लेकर चलते हैं. हम वास्तव में विभिन्न स्थानों और सोशल मीडिया पर मिले समर्थन की सराहना करते हैं.'

135 रन का था लक्ष्य

वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. अफ्रीकी टीम की तरफ से तबरेज शम्सी ने कैरेबियाई टीम के लिए काल साबित हुए. उन्होंने 3 विकेट लेकर वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी. बेहतरीन गेंदबाजी के चलते वेस्टइंडीज महज 135 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी. लेकिन इसके बावजूद कैरेबियाई टीम ने साउथ अफ्रीका को पापड़ बेलने के लिए मजबूर कर दिया. बारिश के चलते अफ्रीका के सामने लक्ष्य महज 123 रन का था जो 17 ओवर में हासिल करना था. वेस्टइंडीज ने महज 15 रन पर 2 विकेट झटक दिए थे. लेकिन अंत में 3 विकेट से अफ्रीका ने रोमांचक मैच जीता. 

Trending news