close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सचिन तेंदुलकर ने सौरव को अपने अंदाज में दी बधाई, दादा नहीं, यह किया संबोधन

BCCI President:  सचिन तेंदलुकर लंबे समय तक टीम इंडिया में अपने पार्टनर रहे सौरव गांगुली को अध्यक्ष बनने पर खास अंदाज में बधाई दी.

सचिन तेंदुलकर ने सौरव को अपने अंदाज में दी बधाई, दादा नहीं, यह किया संबोधन
सचिन तेंदुलकर ने सौरव गांगुली के साथ 136पारियों में साझेदारी की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: शीर्ष भारतीय क्रिकेट संस्था भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष तय होने का बाद से पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) को हर तरफ से बधाइयां मिल रही है. इसमें शामिल होते हुए टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भरोसा जताया है कि जिस तरह से सौरव ने अब तक भारतीय क्रिकेट की सेवा की है, वे आगे भी बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष ऐसा करते रहेंगे. 

काफी लंबे समय तक अपने साथ सलामी बल्लेबाजी करने वाले सौरभ को सचिन ने खास अंदाज में बधाई दी है. इस संदेश में तेंदलुकर ने सौरव को दादी कह कर संबोधित किया है. सचिन पहले ही इसका खुलासा कर चुके हैं कि जहां पूरी टीम सौरव को दादा कहती थी सचिन उन्हें दादी कह कर पुकारते थे. सचिन ने मंगलवार को ट्वीट कर सौरव को अपनी नई पारी की शुभकामनाएं दी.

यह भी पढ़ें: गांगुली को पाकिस्तान से अख्तर ने दी बधाई, तारीफ कर पीएम इमरान से कर दी तुलना

सचिन ने अपने ट्वीट में कहा, "बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने पर 'दादी' को बधाई. मुझे यकीन है कि आप जैसा हमेशा से भारतीय क्रिकेट  की सेवा की है, वैसी ही जारी रखेंगे. नई टीम को शुभकामनाएं." 

सचिन और गांगुली कने नाम साझेदारियों के कई रिकॉर्ड हैं. दोनों के नाम वनडे में सबसे बड़ी ओपनिग पार्टनरशिप है. दोनों ने 136 पारियों में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की है, जिसमें उन्होंने 6609 रन बनाए हैं. इसमें 21 शतकीय और 23 फिफ्टी साझेदारियां शामिल है. 

गांगुली ने सोमवार को ही बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था. इस पद के लिए नामांकन भरने वाले वे एकमात्र व्यक्ति रहे जिससे उनका 23 अक्टूबर को निर्विरोध अध्यक्ष बनना तय हो गया है. वे एक साल से भी कम समय के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष रह सकेंगे. सितम्बर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे क्योंकि वह पिछले पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं.

यह वीडियो भी देखें -