गांगुली को पाकिस्तान से अख्तर ने दी बधाई, तारीफ कर पीएम इमरान से कर दी तुलना
Advertisement
trendingNow1585475

गांगुली को पाकिस्तान से अख्तर ने दी बधाई, तारीफ कर पीएम इमरान से कर दी तुलना

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है और उनकी तुलना पाकिस्तान पीएम और पूर्व कप्तान इमरान खान से कर दी.

शोएब का कहना है कि गांगुली के बाद ही टीम इंडिया पाकिस्तान को हराने के काबिल बनी. (फाइल फोटो)  (फोटो : IANS)

लाहौर: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का निर्विरोध अध्यक्ष बनना तय हुआ है.  गांगुली की इस नई भूमिका के लिए उन्हें सरहद के उस पार से भी बधाइयां मिल रही हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब (Shoaib Akhtar) अख्तर ने बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में गांगुली का समर्थन किया है. अख्तर ने गांगुली की तारीफ करते कहा है कि गांगुली ने कप्तान बनने के बाद भारतीय क्रिकेट को बदल कर रख दिया था. इसके अलावा शोएब ने गांगुली की तुलना पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan ) से भी की. 

टीम इंडिया को बदल दिया था सौरव ने
आईपीएल में गांगुली की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले अख्तर का मानना है कि गांगुली ने अपने कठिन समय के दौरान खिलाड़ियों की मानसिकता को बदलने के अलावा भारतीय क्रिकेट को भी बदला है क्योंकि उन्हें क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है.

यह भी पढ़ें: अपने खिलाड़ियों से खासे नाराज हैं पाक कोच मिस्बाह, कुछ शिकायतें हैं बहुत गंभीर 

इमरान से की तुलना
शोएब ने सौरव की तुलना अपने पीएम इमरान खान से करते हुए कहा कि दोनों की नेतृत्व शैली एक सी है. उन्होंने कहा, " उनके (सौरव) नेतृत्व करने की शैली काफी हद तक इमरान खान से मिलती है. वे नए चेहरों पर भरोसा करते थे और उनमें प्रतिभा तलाशने का हुनर है. हमारे प्रधानमंत्री का पास भी यह गुण था. गांगुली के पास भी वही था.  

पाकिस्तान को हराने की क्षमता बनाई गांगुली ने
अख्तर ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, "मुझे लगा कि हिन्दुस्तान क्रिकेट जो बदलने आया था, एक बंदा था और उसका नाम सौरभ गांगुली था. इससे पहले 1997-98 में मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान शायद पाकिस्तान को हरा पाएगा. मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान के पास कभी वह सिस्टम नहीं था कि जिससे वह पाकिस्तान को हरा सके. सौरभ ने भारतीय क्रिकेट का मानसिक सोच बदला है."

क्या सौरव डरते थे अख्तर से
अख्तर ने गांगुली साथ मैदान पर हुए अपने मुकाबले के बारे में बात की. उन्होंने कहा, "कई लोगों का मानना है कि वे मुझसे डरते थे हां बेशक वे मुझे हुक या पुल नहीं कर पाते थे, लेकिन यह कहना सही नहीं होगा कि वे मुझसे डरते थे. यदि ऐसा होता वे मेरे खिलाफ कभी ओपनिंग नहीं करते.

एक साल तक अध्यक्ष बने रहेंगे गांगुली
गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और उनका बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है क्योंकि इस पद के लिए सिर्फ एक ही नामांकन भरा गया है और वह गांगुली का ही है. गांगुली हालांकि एक साल से भी कम समय के लिए बीसीसीआई बॉस होंगे. सितम्बर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे क्योंकि वह बीते पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं. बीसीसीआई संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ छह साल के लिए किसी पद पर रह सकता है. अभी बीसीसीआई की कमान प्रशासकों की समिति के पास है लेकिन 23 अक्टूबर को यह समिति गांगुली और उनकी नई टीम को जिम्मेदारी सौंपकर मुक्त हो जाएगी.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news