सचिन ने सोशल मीडिया पर खोल दी गांगुली की पोल, कहा- हम सब जानते हैं कि...

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रनों की साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड है. 

सचिन ने सोशल मीडिया पर खोल दी गांगुली की पोल, कहा- हम सब जानते हैं कि...

मुंबई: सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) दुनिया की सबसे कामयाब ओपनिंग जोड़ियों में से एक रही है. दोनों को साथ खेलते देखने का लुत्फ भी अलग होता था. लेकिन रिटायरमेंट के बाद दोनों एकदूसरे की खिंचाई करते दिख रहे हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने फिटनेस को लेकर अपने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सोशल मीडिया पर खिंचाई कर दी. सचिन और सौरव के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रनों की साझेदारी (Highest Opening Partnership) का विश्व रिकॉर्ड है. 

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली देश के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट आइकॉन हैं. सचिन के नाम जहां दुनिया के सबसे कामयाब क्रिकेटर का तमगा है. वहीं, सौरव दुनिया के सबसे ताकतवर क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष हैं. 

यह भी पढ़ें: 10 जनवरी: भारतीय दिग्गज ने 2 घंटे में ठोक दिए थे 200 रन, अब भी कायम है रिकॉर्ड

सौरव गांगुली ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें वे फिटनेस सेशन के बाद मैदान पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो पर उन्होंने कैप्शन लिखा है, ‘ठंडी सुबह में अच्छा फिटनेस सेशन बहुत तरोताजा करने वाला होता है.’

इस पर सचिन तेंदलुकर ने गांगुली के इस पोस्ट पर कॉमेंट किया,  ‘शाबाश दादी। क्या बात है.’ गांगुली भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने तेंदुलकर को जवाब देते हुए लिखा, ‘शुक्रिया चैंपियन. मैं हमेशा से फिटनेस पसंद इंसान रहा हूं. तुम्हें याद है न हमारे दिन.’

यह भी पढ़ें: INDvSL: पुणे में सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, पर यहां का रिकॉर्ड है डरावना 

सचिन तेंदुलकर ने इसके बाद गांगुली की खिंचाई का मौका नहीं छोड़ा. उन्होंने फिर लिखा, ‘हां, दादी. हम सभी जानते हैं कि तुम ट्रेनिंग को कितना पसंद करते थे, खासकर स्किपिंग को.’ सचिन का इशारा इस ओर था कि गांगुली ट्रेनिंग को स्किप करना या छोड़ देना पसंद करते थे.
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

A good fitness session in a cold morning is very freshning ....

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

 

सचिन और गांगुली ने 176 वनडे मैचों में साथ बैटिंग की और 8227 रन की साझेदारी की. यह दो वनडे फॉर्मेट में दो बल्लेबाजों के बीच सबसे अधिक रन की साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड है. सचिन-गांगुली के बीच सबसे अधिक रन की ओपनिंग साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड है. उन्होंने बतौर ओपनर 136 वनडे मैच में 6609 की साझेदारी की थी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.