तेंदुलकर ने कुछ यूं किया दृष्टिबाधित शतरंज प्रतियोगिता का समर्थन
Advertisement

तेंदुलकर ने कुछ यूं किया दृष्टिबाधित शतरंज प्रतियोगिता का समर्थन

सचिन तेंदुलकर ने प्रतिभागियों को ट्विटर पर बधाई देते हुए दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप का समर्थन किया

सचिन ने ट्वीटपर इस प्रतियोगिता का समर्थन कर लोगों में इसके प्रति जागरुकता बढ़ाने की कोशिश की है (फोटो : IANS)

मुंबई : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरूवार को दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप का समर्थन किया. इस प्रतियोगिता का आयोजन दृष्टिबाधितों का अखिल भारतीय शतरंज महासंघ कर रहा है.इस महान बल्लेबाज ने एआईसीबीएफ अध्यक्ष चारूदत्ता जाधव को शुभकामनाएं ट्वीट की जो खुद भी दृष्टिबाधित शतरंज चैंपियन और साल के सर्वश्रेष्ठ दिव्यांग कर्मचारी के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रह चुके हैं.जाधव काफी दृष्टिबाधित प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं, जिसमें 3 फरवरी से 11 फरवरी तक मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में चल रही दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप भी शामिल है. 

  1. दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप चल रही है
  2. मंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स हो रही है यह प्रतियोगिता
  3. 3 से 11 फरवरी तक होगा इस प्रतियोगिता का आयोजन

इस प्रतियोगिया के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम की कॉर्पेरोट संस्था और चेस बेस इंडिया ने वित्तीय सहायता के लिए समर्थन किया है. दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप  2018 में कुल 14 दृष्टिबाधित खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

गुरू आचरेकर को याद करते हुए बोले सचिन, माता-पिता की तरह हैं कोच​

प्रतियोगिता में रहने वाले शीर्ष के खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा होंगे जो इस साल बुल्गारिया में वर्ल्ड टीम चैंपियनशिप और अगस्त में पोलैंड में होने वाले वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेगी.

तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘@एआईसीएफबी_आईएनएस दृष्टिबाधियों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप 2018 (मुंबई) की शुभकामनाएं. (तीन से 11 फरवरी), आल द बेस्ट. #लेट्सप्ले.’’ 

(इनपुट भाषा)

Trending news