इस दिग्गज के बेटे को देखकर सचिन को याद आया अपना बचपन, जानिए कौन है वो बच्चा

सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा के नन्हे बेटे की तस्वीर पोस्ट की और अपने बचपन की यादगार फोटो से इसकी तुलना की है.

इस दिग्गज के बेटे को देखकर सचिन को याद आया अपना बचपन, जानिए कौन है वो बच्चा
लारा के बेटे और सचिन के बचपन की तस्वीरें.

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है और यदि उन्हें किसी बच्चे को देखकर अपना बचपन याद आ जाए तो निश्चित तौर पर उस बच्चे में कोई खास बात ही होगी. अब ये कहा जाए कि वो बच्चा क्रिकेट के एक और महानतम क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) का बेटा है तो फिर अपनेआप ही मामला बेहद खास हो जाता है. सचिन ने लारा के बेटे को बताया अपने जैसा, तो फिर वेस्टइंडीज के इस महान दिग्गज ने किस तरह का रिएक्शन दिया. चलिए हम आपको बताते हैं.

यह भी पढ़ें-सचिन तेंदुलकर को लेकर मोहम्मद आसिफ का अजीब-ओ-गरीब दावा, जानिए क्या कहा

सचिन ने पोस्ट किया अपने बचपन का फेमस फोटो

दरअसल सचिन तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम पर 2 फोटो पोस्ट किए हैं. इनमें से एक फोटो तो आप हजारों बार देख चुके हैं. ये फोटो सचिन तेंदुलकर के बचपन का है, जिसमें वे 3 साल की उम्र में चड्डी पहनकर बैटिंग स्टांस लेकर खड़े हैं. दूसरे फोटो में भी लगभग उतनी ही उम्र का बच्चा वैसे ही बैट लेकर खड़ा है. सचिन ने इस फोटो के कैप्शन में ब्रायन लारा को टैग करते हुए लिखा, 'मैं एक और बच्चे को जानता हूं, जिसकी ऐसी ही ग्रिप थी और वो इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत ज्यादा बुरा नहीं खेला है.' 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

brianlaraofficial I know of another boy who had a similar grip and didn’t do too badly in international cricket. 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar) on

लारा ने दिया सचिन को बदले में ये जवाब

सचिन तेंदुलकर के फोटो को देखने के बाद ब्रायन लारा ने भी उस पर कमेंट किया है. उन्होंने लिखा, 'मैं देख सकता हूं सचिन तेंदुलकर और दुनिया के कुछ बेहतरीन गेंदबाजों ने इस तलवार (बल्ले) का अहसास लिया है. ऐसे में मैं शिकायत नहीं कर सकता हूं. सलाह के लिए शुक्रिया.' लारा ने सचिन के फोटो को अपनी वॉल पर रिपोस्ट भी किया है, जिस पर उन्होंने यही कैप्शन लिखा है. वहां सचिन ने उनकी बात का जवाब देते हुए लिखा, 'आपके प्यार भरे शब्दों के लिए धन्यवाद लारा. वह (लारा का बेटा) वर्ल्ड के महानतम बल्लेबाजों में से एक से सीखने जा रहा है, जो उसके पापा और मेरे दोस्त भी हैं.'

लारा के वीडियो के बाद आया था सचिन का फोटो

दरअसल ब्रायन लारा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उनका बेटा बल्ला पकड़ने की कोशिश कर रहा था. उस वीडियो के कैप्शन में लारा ने लिखा था, 'जरा इसकी ग्रिप देखिए, जो मुझे कह रही है कि ये खब्बू बल्लेबाज बनना चाहता है. मम्मी ने उसे कुछ सही सलाह दे रही है. जब उसे अपने हाथ बदलने को कहा गया तो जरा इसका रवैया देखिए. दोनों हाथ बल्ले पर हैं. नहीं, तुम पापा के जैसा नहीं खेलना चाहते?' सचिन ने इसी वीडियो से लारा के बेटे का फोटो लेकर उसे अपने फोटो के साथ पोस्ट किया है और दोनों की ग्रिप की तुलना करते हुए लारा को आश्वस्त करने की कोशिश की है कि ग्रिप से कुछ नहीं होता.

पूर्व क्रिकेटर दिलीप दोषी ने भी किया कमेंट

सचिन के फोटो पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोषी (Dilip Doshi) ने भी कमेंट किया है. दोषी ने लिखा, 'सदी का सबसे कम आंकने वाला बयान. दाएं में मौजूद जिस लड़के (सचिन) को हम जानते हैं, वो गेंदबाजों के लिए बुरा सपना और देश के लिए गर्व साबित हुआ था.' फैंस ने सचिन के इस फोटो को करीब 8 लाख बार लाइक किया है और इस पर जमकर कमेंट्स की बौछार की है.