सचिन तेंदुलकर को लेकर मोहम्मद आसिफ का अजीब-ओ-गरीब दावा, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ ने सचिन तेंदुलकर को लेकर ऐसा दावा किया जो किसी भी भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए हजम कर पाना मुश्किल है.

सचिन तेंदुलकर को लेकर मोहम्मद आसिफ का अजीब-ओ-गरीब दावा, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है. इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के नाम कई बड़े रिकार्ड्स दर्ज हैं जिन्हें आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है. यूं तो जब सचिन मैदान पर अपने बल्ले के साथ उतरते थे तो सामने वाली टीम के अच्छे-अच्छे गेंदबाज उनसे घबरा जाते थे, उन्होंने दुनिया के सभी गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाजी से बहुत परेशान किया, मगर एक समय ऐसा भी था जब पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की गेंदों का सामना करना सचिन के लिए भी मुश्किल हो गया था. इस बात का दावा हाल ही में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने किया है. 

यह भी पढ़ें-IPL और T20 World Cup के आयोजन को लेकर पैट कमिंस ने दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा

आसिफ ने उस किस्से के बारे में बताते हुए कहा कि, 'जब साल 2006 में टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर थी, उस वक्त कराची टेस्ट मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की बाउंसर पर अपनी आंखें बंद कर ली थीं'.  यहां मोहम्मद आसिफ उस सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के बारे में बात कर रहे थे, जो कराची में हुआ था. उन्होंने उस मैच के बारे में आगे कहा कि- 'मैच की शुरूआत में इरफान पठान ने पहले ही ओवर में 3 विकेट लेकर हैट्रिक ले ली, जिसके बाद हमारी टीम का मनोबल काफी गिर गया था. कामरान अकमल ने उस मैच में सेंचुरी मारी और हमने 240 रन बना लिए थे.'

आसिफ ने आगे बताया कि, 'मैं उस वक्त स्क्वॉयर लेग पर था और शोएब लगातार तेज बॉल फेंक रहे थे और सचिन बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी मैंने देखा कि शोएब की एक दो बाउंसर्स को खेलते हुए सचिन ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं. भारत की टीम बैकफुट पर थी, ऐसे में हम हारते-हारते जीत हासिल करने में कामयाब हुए थे.'

आसिफ ने बताया कि जब टीम इंडिया पाकिस्‍तान दौरे पर आई थी तो उनकी बैटिंग लाइन अप बहुत स्टॉन्ग थी, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बहुत ही शानदार थे, वहीं दूसरी तरफ वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने मुल्तान में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. यहां आपको बता दें कि मोहम्मद आसिफ पर साल 2010 में इंग्‍लैंड दौरे के दौरान स्‍पॉट फिक्सिंग करने के आरोप में 7 साल का बैन लगा दिया गया था.