Team India: कप्तान क्या? सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को उपकप्तान के लायक भी नहीं समझा; किया इग्नोर
Advertisement
trendingNow11378328

Team India: कप्तान क्या? सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को उपकप्तान के लायक भी नहीं समझा; किया इग्नोर

India vs South Africa: टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी कप्तान बनने का बड़ा दावेदार था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस प्लेयर को कप्तान तो दूर उपकप्तानी के लायक भी नहीं समझा है. 

Twitter

India vs South Africa ODI Series: सेलेक्टर्स ने वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. वहीं, श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जो कप्तान बनने का सबसे बड़ा दावेदार था, लेकिन सेलेक्टर्स ने कप्तान तो बहुत ही दूर की बात है. इस प्लेयर को उपकप्तान भी नहीं बनाया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

कप्तान बनने के दावेदार था ये खिलाड़ी 

जब सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. उसमें संजू सैमसन को जगह नहीं दी थी, लेकिन तब बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ संजू सैमसन को कप्तान बनाया था. इससे कयास लगाने जाने लगे कि संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन कप्तान बनाना तो दूर सेलेक्टर्स ने उन्हें उपकप्तान भी नहीं बनाया. संजू की जगह श्रेयस अय्यर को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

कप्तानी का है अनुभव

IPL 2022 में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया था. उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स फाइनल में पहुंची थी. वह गेंदबाजी में बहुत ही बेहतरीन तरीके से बदलाव करते हैं. उसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे टूर पर कमाल का खेल दिखाया था. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भारत के लिए 16 टी20 मैचों में 296 रन बनाए हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. संजू सैमसन ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

IPL 2022 के बाद से ही संजू सैमसन (Sanju Samson) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त कर सकें. उनकी विस्फोटक बैटिंग देखकर गेंदबाज खौफ खाते हैं. सबसे खास बात ये है कि वह किसी भी क्रम पर बैटिंग कर सकते हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Trending news